उत्तर प्रदेश में खुलेंगे सिनेमाघर और जिम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मे 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खोलने का निर्देश दे दिया गया है। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ही इन्हें खोलने की अनुमति दी गई है। सिनेमाहॉल संचालकों को व्यवसाय को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने यह निर्देश जारी किया है। राज्य में बाजार, धर्मस्थल और रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है। संभावना यह भी जताई जा रही है कि राज्य सरकार जल्द कोविड प्रोटोकॉल के साथ शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति भी दे सकती है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर काफी कम हो चुकी है, गुरुवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जो आंकड़े जारी किए गए थे उनके अनुसार कोरोना मरीजों की पहचान के लिए एक दिन में 2.67 लाख टेस्ट किए गए थे और सिर्फ 147 नए कोरोना मामले सामने आए थे, यानि संक्रमण की दर घटकर 0.06 प्रतिशत रह गई थी। कोरोना संक्रमण की घटती दर को देखते हुए राज्य सरकार ने अब सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी है।

हालांकि उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी वीकेंड लाकडाउन में छूट नहीं दी है और पहले के दिशा निर्देशों के तहत राज्य में वीकेंड लॉकडाउन चलता रहेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना से निपटने के लिए टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट की नीति पर काम किया है और तेजी से कोरोना के संक्रमण को काबू करने में सफलता प्राप्त की है।

गुरुवार को आई रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना मरीजों की पहचान के लिए 5.81 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं और राज्य में अबतक कुल संक्रमित होने के बाद 16.80 लाख लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button