नहीं रहीं एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल, 78 साल की उम्र में दुनिया से कहा अलविदा

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस तबस्सुम गोविल का 78 साल की उम्र में निधन हो गया है. रिपोर्ट्स की माने तो कल शुक्रवार की शाम को कार्डियक अरेस्ट की वजह से तबस्सुम की मौत हो गई है. कार्डियक अरेस्ट के बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया था लेकिन डॉक्टर की कोशिश कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. अपने शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ से उन्होंने लोकप्रियता हासिल की थी. दो दिन बाद यानी नवंबर 21 नवंबर को मुंबई के बांद्रा लिंकिंग रोड के आर्य समाज, में तबस्सुम गोविल की प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है.

दो कार्डियक अरेस्ट आने से हुआ निधन

तबस्सुम, ने एक बाल कलाकार के रूप में अपने काम की शुरुआत की थी और लोकप्रिय दूरदर्शन टॉक शो “फूल खिले हैं गुलशन गुलशन” के अलावा उन्होंने कई शोज में काम किया है. उनके बेटे होशंग गोविल ने शनिवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि, “कुछ दिन पहले, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें गैस्ट्रो की समस्या थी और हम वहां जांच के लिए गए थे. उन्हें रात 8.40 बजे और रात 8.42 बजे दो कार्डियक अटैक आए. शुक्रवार की रात उनका निधन हो गया.”

‘बेबी तबस्सुम’ नाम से थी मशहूर

एक बाल कलाकार के रूप में, तबस्सुम को बेबी तबस्सुम के नाम से जाना जाता था और 1940 के दशक के अंत में “नर्गिस”, “मेरा सुहाग”, “मांझधार” और “बारी बहन” जैसी फिल्मों में अभिनय किया. उन्होंने 1972 से 1993 तक दूरदर्शन पर सेलिब्रिटी टॉक शो होस्ट करने के साथ उन्होंने बतौर रेडिओ प्रेसेंटर भी काम किया. कई रियलिटी शो में कंटेस्टेंट का हौसला बढ़ाने के लिए भी बतौर मेहमान बनकर तबस्सुम शामिल हुई थी.

Related Articles

Back to top button