शरजील इमाम निकला कोरोना वायरस पॉजिटिव, देशद्रोह के आरोप में जेल में है बंद

नई दिल्ली. देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद शरजील इमाम कोरोना संक्रमित पाया गया है। वो इस वक्त गुवाहाटी सेंट्रल जेल में बंद है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम में अपने प्रोडक्शन वारंट के लिए आवेदन किया था क्योंकि शरजील इस वक्त गुवाहाटी सेंट्रल जेल में बंद है। शरजील को 25 जुलाई को दिल्ली की कोर्ट में पेश किया जाना था, लेकिन अब उस कोर्ट में पेश नहीं किया जा सकेगे।

शरजील इमाम जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है लेकिन उसके ऊपर दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में देश के खिलाफ भाषण देने का आरोप है, भाषण के बाद वह फरार हो गया था। बाद में पुलिस ने उसे पकड़ा और उसके ऊपर देशद्रोह का मुकद्दमा चलाया गया है।

अपने एक भाषण में शरजील इमाम ने पूर्वोत्तर भारत को बाकी देश से जोड़ने वाले संकरे कॉरिडोर को चिकन नेक बताकर उसे रोकने की बात कही थी। इसके लिए उस पर दिल्ली समेत 5 जगहों पर FIR दर्ज हुई। कुछ दिन फरार रहने के बाद उसे 28 जनवरी को बिहार से गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद उस पर UAPA की धाराएं भी लगाई हैं। उसे हिंसा भड़काने की में सीधे तौर पर शामिल होने का भी आरोप लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button