लोकसभा चुनाव में हार के बाद महागठबंधन को एक और झटका, रालोसपा के दो विधायकों ने थामा जदयू का दामन

पटना। बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव में यहां महागठबंधन को बड़ा झटका लगने के बाद रालोसपा के दो विधायकों ने सत्ताधारी जदयू का दामन थाम लिया है। विधायक लल्लन पासवान और सुधांशू शेखर का जदयू में शामिल होना रालोसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।विधायक लल्लन पासवान ने बताया कि उन्होंने और सुधांशू शेखर ने विधानसभा स्पीकर को तीन-चार दिन पहले लिखकर जदयू में शामिल करने की बात कही थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया। इन दोनों विधायकों के जदयू में शामिल होने के साथ ही रालोसपा बिहार विधानभा में रालोसपा का अस्तित्व खत्म हो गया है। ये दोनों ही अब तक बिहार विधानसभा में रालोसपा के थे।

आपको बता दें कि साल वर्ष 2015 में रालोसपा ने एनडीए गठबंधन का हिस्सा थी औऱ बिहार विधानसभा चुनाव में उसके दो उम्मीदवार ही जीते थे। लोकसभा चुनाव से पहले जब उपेंद्र कुशवाह महागठबंधन में शामिल हुए तो ये दोनों विधायक बागी हो गए।

हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में रालोसपा महागठबंधन का हिस्सा बनकर 5 सीटों पर चुनाव लड़ी लेकिन उपेंद्र कुशवाहा सहित सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा। को भी दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। अब न तो रालोसपा का विधानसभा में कोई विधायक है और न ही कोई सांसद।

Related Articles

Back to top button