लाइव क्रिकेट मैच IPL 2019, MI vs CSK: क्रुणाल पंड्या ने मुंबई को दिलाई तीसरी सफलता, वॉट्सन 10 रन बनाकर आउट

आज का मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच है। दोनों टीमों के बीच वीवो आईपीएल 2019 का पहला क्वालीफायर चेन्नई में खेला जा रहा है। मैच की बात करें तो मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंचेगी तो वहीं हारने वाली टीम एलिमिनेटर जीतने वाली टीम से दूसरे क्वालीफायर में भिड़ेगी। दोनों टीमों ने एक-एक बदलाव किया है। मुंबई ने मिशेल मैक्लेघन के स्थान पर ऑफ स्पिनर जयंत यादव को मौका दिया है तो चेन्नई ने केदार जाधव के स्थान पर मुरली विजय को अंतिम-11 में शामिल किया है

08:09 PM क्रुणाल की कसी हुई गेंदबाजी, ओवर से दिए मात्र 2 रन। समय टाइम आउट का।

08:07 PM हार्दिक के ओवर से आए 5 रन। पारी का 8वां ओवर डालेंगे क्रुणाल पंड्या।

08:03 PM गेंदबाजी में बदलाव, अटैक पर आए हार्दिक पंड्या।

08:02 PM राहुल चहर लेकर आए पारी का 7वां ओवर और आखिरी गेंद पर विजय ने लगा दिया शानदार चौका। विजय की पारी का यह तीसरा चौका है और वो अब 15 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

08:00 PM आउट! ओवर की आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने गए वॉट्सन मिड ऑन पर कैच आउट हुए। 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे वॉट्सन।

07:56 PM चौका! ओवर की तीसरी गेंद पर फाइन लेग की दिशा में स्वीप शॉट लगाकर मुरली विजय ने बटोरे चार रन। इस ओवर का यह दूसरा चौका है।

07:55 PM क्रुणाल पंड्या लेकर आए पावरप्ले का आखिरी ओवर, लेकिन पहली ही गेंद पर मुरली विजय को मिला चौका। गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लगकर थर्ड मैन की दिशा में गई और विजय को चौका मिला।

07:54 PM चौका! ओवर की आखिरी शॉट गेंद पर वॉट्सन ने मिड विकेट की दिशा में लगाया चौका। वॉट्सन अब 10 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

07:51 PM चौका! ओवर की दूसरी गेंद पर वॉट्सन ने फाइन लेग की दिशा में लगाया चौका, वॉट्सन को यहां से बड़ी पारी खेलनी होगी।

07:50 PM जयंत यादव का सफल ओवर समाप्त, ओवर से दिए 6 रन। 5वां ओवर डालेंगे जसप्रीत बुमराह।

07:47 PM आउट! ओवर की तीसरी गेंद पर जयंत यादव ने सुरेश रैना को बनाया अपना शिकार। 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे मिस्टर आईपीएल।

07:44 PM चौका! सुरेश रैना ने फ्री हिट का फायदा उठाते हुए मिड विकेट की दिशा में फ्लिक कर बटोरे चार रन।

07:43 PM गेंदबाजी में एक और बदलाव, जयंत यादव आए अटैक पर, लेकिन पहली ही गेंद उन्होंने नॉ बॉल डाली।

07:42 PM राहुल चहर का सफल ओवर समाप्त, दिया मात्र एक ही रन। क्रीज पर अब वॉट्सन के साथ सुरेश रैना बल्लेबाजी कर रहे हैं।

07:38 PM गेंदबाजी में बदलाव, राहुल चहर लेकर आए पारी का तीसरा ओवर और पहली ही गेंद पर झटका डु प्लेसिस का विकेट।

07:37 PM क्रुणाल की लाजवाब गेंदबाजी, ओवर से आए मात्र 5 रन। पिच धीमी है इस वजह से मुंबई जल्दी अपने स्पिनर्स से गेंदबाजी करवा रहा है।

07:35 PM पारी का दूसरा ओवर लेकर आए क्रुणाल पंड्या और ओवर की दूसरी गेंद पर कैच का मौका तो बना था, लेकिन ज्यादा ऊंची थी। इसी के साथ डु प्लेसिस को मिले चार रन।

07:33 PM मुंबई की शानदार शुरुआत, पहले ओवर से आया मात्र एक रन।

07:31 PM विंटेज अंदाज में शुरुआत करते हुए मलिंगा, पहली तीन गेंदें उन्होंने डॉट करवाई।

07:28 PM मुंबई की टीम के साथ मैदान पर उतरे चेन्नई के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और शेन वॉट्सन। मलिंगा करेंगे गेंदबाजी की शुरुआत।

07:00 PM चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन): शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कीपर/ कप्तान), अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चहर, इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): क्विंटन डी कॉक (कीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा।

आखिरी के ओवरों में हार्दिक पांड्या और केरन पोलार्ड तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। गेंदबाजी में मुंबई के जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा की जोड़ी चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है इसमें शंका की गुंजाइश कम है। वहीं चेन्नई को अपने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी जिसने उसकी कई कमियां उजागर की हैं।

Related Articles

Back to top button