रिया की गिरफ्तारी के बाद ड्रग्स मामले में 25 बड़ी बॉलीवुड हस्तियों को भी एनसीबी जारी करेगी समन

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स खरीदने-बेचने और सेवन करने के आरोप में गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी NCB द्वारा पूछताछ के तीन दिनों के बाद हुई है।एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ​​ने कहा, रिया को गिरफ्तार कर लिया गया है और परिवार को सूचित करने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। गिरफ्तारी NCB द्वारा पूछताछ के तीन दिनों के बाद हुई है। एनसीबी ने सोमवार को उनसे आठ घंटे और रविवार को छह घंटे तक पूछताछ की थी। पूछताछ में रिया के ड्रग्स कनेक्शन मामले में बड़ी जानकारी भी सामने आयी है। रिया और उनके साथियों ने बॉलीवुड के 25 बड़े लोगों का नाम लिया है जो ड्रग्स लेन-देन के मामले में पकड़े जा सकते हैं।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के शीर्ष अधिकारी ने  पुष्टि की है कि उन्होंने 25 शीर्ष बॉलीवुड हस्तियों की सूची तैयार की है जो कार्टेल ए, बी और सी श्रेणी से संबंधित थे। ये नाम मुख्य रूप से रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती द्वारा दिए गए हैं। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का डेटा, जिसे एनसीबी ने पेडलर से पहले पकड़ा ही था, उसे जब्त कर लिया गया, इस कार्टेल से कई बॉलीवुड हस्तियों के कनेक्शन भी स्थापित किए गए। एनसीबी जल्द ही इन बॉलीवुड हस्तियों को समन जारी करेगी। यह सूची एनसीबी के शीर्ष अधिकारियों को भेज दी गई है।

ड्रग्स मामले में बड़ी एनसीबी ने अब  तक की सबसे बड़ी गिरफ्तारी कर ली है। एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। रिया चक्रवर्ती पर काफी गंभीर धाराएं लगाई गयी हैं। NCB द्वारा तीसरी बार की पूछताछ में, उन्होंने कबूल किया कि वह सिर्फ गांजे का सेवन नहीं कर रही थी, बल्कि रसायन ( पाउडर ड्रग्स) भी लेती थी। उन्होंने यह भी बताया कि सुशांत ने एक फिल्म के सेट पर ड्रग्स का सेवन किया गया था। एनसीबी सुशांत के सह-कलाकारों और अन्य अभिनेताओं को भी बुलाएगी और उनसे पूछताछ करेगी। रिया ने उन बॉलीवुड पार्टियों को भी सूचीबद्ध किया है जहां ड्रग्स का सेवन किया जाता था।

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में एनसीबी ड्रग एंगल की जांच कर रही है। उन्होंने इससे पहले शोविक, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा और अभिनेता के कुक दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया था। उन्हें 9 सितंबर को अदालत में पेश किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button