राहुल गांधी ने लोकसभा में उठाया किसानों का मुद्दा, राजनाथ सिंह ने दिया जवाब

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 17वीं लोकसभा में पहली बार गुरुवार को शून्यकाल के दौरान बयान दिया। राहुल गांधी ने लोकसभा में किसानों का मुद्दा उठाया और केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में किसानों की दशा बिगड़ी है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह रिजर्व बैंक को निर्देश दे कि कि RBI  बैंकों से कहे कि बैंक किसानों को रिकवरी नोटिस की धमकी न दे।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 5 साल पहले किसानों से उनकी फसल के दाम औक कर्ज को लेकर कई वायदे किए थे, लेकिन देश में किसानों की दशा खराब हुई है। राहुल गांधी ने कहा वे सरकार से आग्रह करना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री ने किसानों से वायदे किए थे उन वायदों को पूरा किया जाए।

राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा कि किसान मानधन योजना के तहत किसानों को 6 हजार रुपए की राशि देने का जो फैसला किया उसे लागू किया गया। एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि क किसानो की आय में 20-25 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बहुत कुछ करना है और बहुत कुछ किया है और 5 सालों में किसानों की आत्महत्या की संख्या कम हुई है।

Related Articles

Back to top button