राजीव गांधी ने 10 दिनों तक INS विराट में छुट्टियां मनाईं: पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलीला मैदान में आयोजित एक जनसभा में कहा है कि दिल्ली से बीजेपी को भरपूर प्यार मिलता रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में पंजाब का जोश, दक्षिण भारत की सौम्यता, पूर्वांचल की मिठास है. पीएम मोदी ने कहा, ‘केंद्र सरकार के बड़े फैसलों में दिल्लीवालों ने साथ दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली मेट्रो में सफर करते वक्त लोगों से मिलना मेरे लिए एक यादगार क्षण होता है.

पीएम मोदी ने कहा, ये मेरा सौभाग्य है कि देश में मुझे सेवा करने का मौका दिया है. उन्होंने कहा कि जीएसटी ने टैक्स के जाल को खत्म किया है. पीएम मोदी ने कहा कि पहले इंडिया गेट से गाजीपुर बॉर्डर तक जाने के लिए तकरीबन एक घंटा लगता था आज सिर्फ 15 से बीस मिनट लगते हैं. आज धौला कुआं पर लोगों को ट्रेफिक जाम से मुक्ति मिल रही है. पीएम मोदी ने कहा, ‘हमने मिडिल क्लास का सम्मान करते हुए 5 लाख रुपये तक की टैक्सेबल इनकम को टैक्स के दायरे से बाहर कर दिया है.’

पीएम ने साधा AAP पर निशाना
पीएम मोदी ने कहा कि भारत में चार अलग-अलग तरह की राजीतिक परम्पराएं रही हैं। पहला – नामपंथी, दूसरा – वामपंथी, तीसरा-  दाम और दमन पंथी और चौथा- विकास पंथी. लेकिन दिल्ली देश का इकलौता राज्य है जिसने पॉलिटिकल कल्चर का एक पांचवां मॉडल भी देखा। ये है नाकाम पंथी। यानि जो दिल्ली के विकास से जुड़े हर काम को ना कहते हैं औऱ जो काम करने की कोशिश भी करते हैं, उसमें नाकाम रहते हैं.

पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में नाकामपंथी मॉडल ने न सिर्फ अराजकता फैलाई बल्कि देश के साथ विश्वासघात भी किया है. नाकामपंथियों ने आम  आदमी की छवि को बदनाम करके रख दिया है. नाकामपंथियों ने करोड़ों लोगों के विश्वास को चकना चूर कर दिया है. ये लोग नई व्यवस्था देने आए थे लेकिन खुद ही अव्यवस्था और अराजकता का दूसरा नाम बन गए.

पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों ने पहले हर किसी को अनाप शनाप कहा और फिर घुटनों के बल चलकर माफी मांग ली. इन्होंने देश में नई राजनीति के प्रयासों को भी नामाम किया है. ये लोग देश बदलने आए थे लेकिन खुद ही बदल गए.

‘कांग्रेस को सिख दंगों में हुए अन्याय का हिसाब देना होगा’ 
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस आजकल न्याय की बातें करने लगी है लेकिन कांग्रेस को सिख दंगों में हुए अन्याय का हिसाब देना होगा. कांग्रेस बताए कि इन दंगों के आरोपी को मुख्यमंत्री क्यों बनाया गया.

Related Articles

Back to top button