यूरोप में कोरोना वायरस से हाहाकार, संक्रमण से मरने वालों की संख्या एक लाख के पार

पेरिस: कोरोना वायरस संक्रमण से यूरोप में मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार को एक लाख के आंकड़े को पार कर गई। यह पूरी दुनिया की कुल मृतक संख्या का करीब दो तिहाई हिस्सा है। कोविड-19 से मरने वाले लोगों से जुड़ी समाचार एजेंसी एएफपी की लिस्ट में यह दावा किया गया है। दुनिया भर में अब तक कोविड-19 से 1,57,163 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इस वायरस से बुरी तरह से प्रभावित यूरोप में संक्रमण के कुल 1,136,672 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 1,00,501 लोगों की मौत हो चुकी है।

इटली, स्पेन और फ्रांस बुरी तरह प्रभावित

कोरोना वायरस के चलते स्पेन, इटली, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन में जनजीवन और कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। स्पेन और इटली में यह वायरस 20 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है, जबकि फ्रांस में मृतकों का आंकड़ा 19 हजार के पार है। ब्रिटेन की बात करें तो यह भी इस वायरस का कहर झेल रहा है और यहां मरने वालों की संख्या 15 हजार के पार जबकि संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है।

7वें नंबर पर पहुंचा चीन, बुरे हाल में अमेरिका
यह खतरनाक वायरस चीन के वुहान शहर से पैदा हुआ था, और शुरुआती कुछ सप्ताह में इसने चीन में ही कहर मचाया था। हालांकि अब तस्वीर पूरी तरह बदल चुकी और चीन संक्रमित लोगों की संख्या के मामले में अमेरिका, स्पेन, इटली, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन के बाद सातवें नंबर पर है। अमेरिका इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है और वहां संक्रमितों की संख्या 7.3 लाख से ज्यादा जबकि मरने वालों की संख्या 39 हजार से ज्यादा हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button