युद्ध के 10वें दिन तेज हुई लड़ाई,रूस ने फेसबुक-ट्विटर पर लगाया प्रतिबंध

कीव। रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध के नौ दिन बीत चुके हैं और दसवें दिन भी दोनों सेनाएं एक-दूसरे पर जमकर प्रहार कर रही हैं। राजधानी कीव समेत कई बड़े शहरों में एयर साइरन बज रहे हैं और लोगों को बंकरों में जाने की हिदायद दी जा रही है। आपको बता दें कि रूसी सेना ने अपने हमलों को तेज कर दिया है। सड़कें और इमारतें क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं और चारों तरफ सिर्फ दर्द का मंजर दिखाई दे रहा है।

सूमी में हो रही गोलीबारी

यूक्रेन के तीन शहरों कीव, चर्नीहीव, जायतोमीर में एयर सायरन सुनाई दे रहा है। इसके साथ लोगों को बंकरों में जाने की सलाह दी जा रही है। जबकि सूमी में दोनों सेनाओं के बीच में गोलीबारी हो रही है। इससे पहले कीव, खारकीव और ओडेस से भी गोलीबारी की खबरें सामने आ रही हैं।

फेसबुक-ट्विटर पर प्रतिबंध

रूस ने युद्ध के बीच सोशल मीडिया पर लगाम लगाने के लिए बड़ी कार्रवाई करते हुए फेसबुक और ट्विटर पर प्रतिबंध लगा दिया है।

न्यूक्लियर प्लांट पर रूस का कब्जा

एक तरफ रूस और यूक्रेन के बीच में वार्ता हो रही है और दोनों देशों के बीच दो दौर की वार्ता हो चुकी है। जबकि जल्द ही तीसरे दौर की वार्ता होनी है। वहीं दूसरी तरफ रूस ने हमले तेज कर दिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी सेना ने जपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जा कर लिया है और इसे सीज भी कर दिया है। दरअसल, इस न्यूक्लियर प्लांट के दम पर यूक्रेन अपनी 25 फीसदी बिजली की आपूर्ति करता है।

Related Articles

Back to top button