प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को मौसमी बीमारियों से सचेत रहने की दी सलाह, कहा सुरक्षित रहें, खुश रहें!

कोरोना संकट के बीच भारत में मानसून सीजन पूरे शबाब पर है। इस नमी भरे मौसम में देश भर में विशेष तौर पर पूर्वी भारत में संक्रामक एवं जीवाणु जनित रोगों का प्रभाव सबसे ज्यादा रहता है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से इन वेक्टर जनित रोगों से सुरक्षित रहने की सलाह दी है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लोगों से गुजारिश की है कि यह उष्णकटिबंधीय और वेक्टर जनित बीमारियों का मौसम है। मैं आप सभी से सही सावधानी बरतने का आग्रह करता हूं। सरकार स्थिति पर भी कड़ी नजर रख रही है और प्रभावित लोगों की देखभाल सुनिश्चित कर रही है। सुरक्षित रहें, खुश रहें!

कोरोना के एक्टिव मामलों में जोरदार कमी

देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में अब कमी आ लगी है जो कोरोना को लेकर राहत भरी बात है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों यानि सोमवार सुबह 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 3737 कम हुई है और अब देश में कोरोना के कुल एक्टिव मामले 673166 रह गए हैं जो सोमवार सुबह तक 676900 थे।

हालांकि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की दर अभी भी कम नहीं है, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 58079 नए मामले सामने आए हैं और देशभर में अबतक कुल 27.05 लाख से ज्यादा कोरोना वायरस केस आ चुके हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से देश में मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान इस जानलेवा वायरस की वजह से पूरे देश में 876 लोगों की जान गई है। अबतक इस वायरस की वजह से देश में कुल 51797 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर 2 प्रतिशत से नीचे है।

हालांकि कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है लगभग जिस रफ्तार से नए केस आ रहे हैं उसी रफ्तार से ठीक होने वालों का आंकड़ा भी अब बढ़ने लगा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 57937 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और अबतक कुल 19,77,779 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना वायरस से रिकवरी का रेट अब बढ़कर 73.09 प्रतिशत हो गया है।

Related Articles

Back to top button