पीएम पद को लेकर चंद्रबाबू नाडयू का बड़ा बयान, कहा- विपक्ष का कोई भी नेता मोदी से बेहतर होंगे

नई दिल्लीः आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के मुखिया चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री की रेस से बाहर हैं. उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में किसी भी एक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा. टीडीपी प्रमुख ने जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी देवेगौड़ा और राष्ट्रवादी कांग्रेस के पार्टी शरद पवार का नाम लेते हुए कहा कि अगर बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलता है ये दोनों नेता विपक्ष की ओर से पीएम पद के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं.

‘मुझे दो बार मिल चुका है पीएम बनने का ऑफर’

अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि दशकों पहले मुझे प्रधानमंत्री पद का ऑफर दिया गया था तब भी मैने ना कहा था. मैं आज भी अपने रुख पर कायम हूं. मैं उस समय संयुक्त मोर्चा का संयोजक था.

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, ”1995-96 में मुझे देवेगौड़ा के चयन और इंदर कुमार गुजराल के चयन से पहले दो बार मुझे प्रधानमंत्री बनने का ऑफर मिला. फिर देवेगौड़ा से पूछा था वह अनिच्छुक थे. जिसके बाद हमलोगों ने ज्योति बसु को इस पद के लिए चुना लेकिन उनकी पार्टी ने ना कह दिया.”

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि पीएम पद को लेकर अगर कोई खुलकर सामने आएगा तो भ्रम की स्थिति होगी. हमे पीएम पद को लेकर संयम रखना होगा. कुछ लोग देश के प्रति पूरी तरह समर्पित हैं.

कोई भी विपक्षी नेता पीएम के लिए मोदी से बेहतर

ममता बनर्जी के पीएम पद को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो वह सीधे कुछ भी कहने से बचते दिखे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी नेता, चाहे वह मायावती हों, ममता बनर्जी हों या अखिलेश यादव, पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी से बेहतर दावेदार हैं.

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी पूछते हैं कि विपक्ष में पीएम पद का दावेदार कौन है तो मैं कहता हूं कि विपक्ष के पास पीएम मोदी से कई बेहतर उम्मीदवार हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कुछ भी सकारात्मक नहीं किया है.

Related Articles

Back to top button