दिल्ली में IED ब्लास्ट के बाद गृह मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरा रद्द

नई दिल्ली। बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरा रद्द कर दिया गया है। फिलहाल अमित शाह का दौरा किन कारणों से रद्द किया गया है इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आयी है। बता दें कि, दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए IED बम ब्लास्ट के बाद से गृहमंत्री अमित शाह सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नजर बनाए हुए हैं।

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली हिंसा और इजरायल दूतावास के पास हुए बम विस्फोट की घटना से उपजे माहौल को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल का दौरा फिलहाल टाल दिया है। सूत्रों का कहना है कि राजधानी के हालात को देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह का यहां होना जरूरी है। बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ”शाह आज या शनिवार को नहीं आ रहे हैं। उनकी यात्रा स्थगित कर दी गई है। अगली तारीखों के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी।”

दिल्ली में IED ब्लास्ट को लेकर अमित शाह ने की बैठक

दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। दिल्ली में IED ब्लास्ट के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने IB डायरेक्टर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर, गृह सचिव के साथ शुक्रवार देर रात बैठक की।अमित शाह ने दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास IED ब्लास्ट को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव से जानकारी ली है। साथ ही शाह ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अफसरों से भी बात की है। दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास बम ब्लास्ट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने UAPA, एक्सप्लोसिव एक्ट और 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद गृहमंत्री दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं और स्थिति पर निरंतर नजर रखे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन चल रहा है। सिंघू बॉर्डर पर आज स्थानीय लोगों और किसानों के बीच झड़प हो गई, इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि शुक्रवार शाम नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास एक विस्फोट होने के बाद यह फैसला लिया गया, जिसके बाद अधिकारियों ने नई दिल्ली में हाई अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार रात यहां पहुंचने वाले थे। राज्य में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के अंदर बढ़ती बगावत के बीच शाह की यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही थी। उल्लेखनीय है कि राज्य में कई मंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस के विधायक अपनी पार्टी तथा राज्य सरकार के कामकाज के खिलाफ खुल कर बोल रहे हैं। इस बीच, ये अटकलें भी तेज हो गई हैं कि कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके एवं तृणमूल कांग्रेस विधायक राजीब बनर्जी, तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित विधायक बैशाली डालमिया और उत्तरपारा विधायक प्रबीर घोषाल भी शाह की यात्रा के दौरान भगवा पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

Related Articles

Back to top button