दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी, टूटा 19 साल का रिकॉर्ड

नई दिल्ली. Delhi-NCR में पिछले 24 से 48 घंटों में बारिश ने हालात खराब कर दिए हैं. वहीं अब बिगड़ते हालात और मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जानकारी के अनुसार दिल्ली एनसीआर में आने वाले 24 घंटे बारिश के लिहाज से भारी हो सकते हैं. विभाग के अनुसार इस दौरान तेज बारिश और कई इलाकों में जलभराव की समस्या आ सकती है.
आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामानी के अनुसार दिल्ली में पिछले 27 घंटों के अंदर 29 से 20 सेमी. बारिश हुई है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में हुई बारिश पांचवीं बार सबसे ज्यादा हुई बारिशों में से एक है.

19 सालों में सबसे ज्यादा
वहीं जेनामानी ने बताया कि सितंबर माह में इस साल हुई बारिश ने 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है. उनके अनुसार अभी बारिश के दो से तीन दौर और आ सकते हैं जो कि मध्यम से तेज होंगे. वहीं सफदरजंग और लोधी रोड इलाके में 11.2 सेमी. बाशि हुई है. गौरतलब है कि इससे पहले मौसम विभाग ने बुधवार को सुबह छह बजे दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. विभाग ने बारिश से निचले इलाके और सड़कें जलमग्न होने के आसार जताये थे, साथ ही यह भी कहा था कि इससे प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित हो सकता है.

नोएडा और गाजियाबाद में भी हाल खराब
दिल्ली के अलावा तेज बारिश के कारण नोएडा व ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में भी यातायात काफी देर तक बाधित रहा. ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी गोल चक्कर, नोएडा के डीएनडी फ्लाईओवर, पर्थला गोल चक्कर तथा यहां के कई अंडरपास में पानी भरने की वजह से काफी देर तक जाम लगा रहा. तेज बारिश की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में जलभराव और कई स्थानों पर बिजली गुल होने की भी खबरें हैं.

Related Articles

Back to top button