दिल्ली के सत्य निकेतन में भरभराकर गिरी निर्माणाधीन इमारत, 2 मजदूरों की मौत

नई दिल्ली। दिल्ली के सत्य निकेतन इलाके में सोमवार को एक मकान के ढह जाने से 2 मजदूरों की मौत हो गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक 4 मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं 2 को डॉक्टर्स ने मृत घोषित किया। दमकल अधिकारियों ने बताया कि जो मकान गिरा है, उसकी मरम्मत का काम किया जा रहा था।

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, ‘‘हमें दोपहर लगभग 1:24 बजे यहां सत्य निकेतन बिल्डिंग नंबर 173 में एक मकान गिरने की सूचना मिली। इसके बाद दमकल की छह गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं।’’ उन्होंने बताया कि पांच मजदूरों के मलबे में फंसे होने की आशंका है और उन्हें बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस बीच पुलिस ने बताया कि उनकी टीम भी मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान में मदद कर रही है।

बिल्डिंग ढहने के मामले में एसडीएमसी मेयर मुकेश सूर्यन ने कहा, “यह किसी का घर था जो इसकी मरम्मत करवाना चाहता था। हमने 31 मार्च को नोटिस चस्पा किया था कि बिल्डिंग डेंजर जोन में है। हमने 14 अप्रैल को पुलिस, एसडीएम को भी सूचित किया था। मेरी जानकारी के अनुसार, 2-3 लोग अंदर फंसे हुए हैं।”घटना की सूचना पाकर दिल्ली फायर ब्रिगेड ने फौरन चार दमकल मौके पर भेज दिए। साथ ही एनडीआरएफ की टीम को भी भेजा गया। मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम कटर्स और अन्य उपकरणों की सहायता से राहत और बचाव कार्य में जटूी हुई है। इस ऑपरेशन में कई मजदूरों को मलबे से रेस्क्यू किया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button