कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए वोटिंग जारी, सोनिया गांधी ने डाला वोट

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 17 अक्टूबर को मतदान शुरू हो गये। वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर AICC प्रमुख पद के लिए आमने-सामने हैं। 9,000 से अधिक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधि गुप्त मतदान में पार्टी प्रमुख को चुनने के लिए निर्वाचक मंडल बनाते हैं। नई दिल्ली में AICC मुख्यालय और देश भर के राज्य कार्यालयों में पार्टी के मतदान केंद्रों पर सुबह 10 बजे मतदान शुरू हुआ। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सबसे पहले एआईसीसी मुख्यालय में वोट डाला।

राहुल गांधी भारत जोड़ी यात्रा के दौरान बेल्लारी में वोट डालेंगे। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के सुबह करीब 11 बजे वोट डाला। कांग्रेस सांसद पी चिदंबरम, जयराम रमेश और पार्टी के अन्य नेताओं ने दिल्ली में एआईसीसी कार्यालय में वोट डाला। जयराम रमेश ने वोट डालने के बाद कहा, “यह एक ऐतिहासिक अवसर है, कांग्रेस एकमात्र राजनीतिक दल है जो अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराती है।” उन्होंने कहा, “चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी हैं।” कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला

कौन कहां वोट करेगा?

अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के अन्य सदस्यों और वरिष्ठ नेताओं सहित 75 प्रतिनिधि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के मुख्यालय में अपना वोट डालेंगे। नई दिल्ली में इनके अलावा 280 अन्य प्रतिनिधि भी दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में अपना वोट डालेंगे भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लगभग 40 प्रतिनिधि, जिसमें राहुल गांधी भी शामिल हैं, शिविर में ही भारत जोड़ी में मीटिंग रूम कंटेनर के रूप में अपना वोट डालेंगे।

Related Articles

Back to top button