अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, फ्लोरिडा में चुनावी रैली को किया संबोधित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। उनका कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आया है। वाइट हाउस के डॉक्टर ने ट्रंप के कोरोना ने​गेटिव आने की पुष्टि की है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हो चुके राष्ट्रपति ट्रंप ने चुनाव अभियान फिर से शुरू कर दिया है। ट्रंप इस समय फ्लोरिडा में हैं और यहां रैलियों को संबोधित कर रहे हैं।

वाइट हाउस के डॉक्टर सीन कॉनले ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रंप की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कॉनले ने बताया कि राष्ट्रपति अब पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उनके किसी को संक्रमण का खतरा नहीं है। सीन ने प्रेस सेक्रेटरी कायले मैकनेनी को इस बात की लिखित जानकारी दी। संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद अब ट्रंप ने चुनावी अभियान शुरू कर दिया है।

सीन कॉनले ने बताया कि लगातार निगेटिव एंटीजन टेस्ट, क्लिनिकल और लैबोरेट्री डेटा, RNA और PCR साइकल के माप के साथ ही वायरल कल्चर डेटा में भी वायरल रेप्लिकेशन की कमी मिली। ट्रंप ने हाल ही में कोरोना से इम्युनिटी डिवेलप कर लेने का दावा भी किया था।

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को व्हाइट हाउस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पहली बार सार्वजनिक तौर पर नजर आए। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स से मिली। साउथ लॉन में शनिवार के कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति ने ब्लू रूम बालकनी से वहां उपस्थित लोगों को संबोधित किया। कार्यक्रम में कानून और व्यवस्था के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को लेकर टिप्पणी की गई। यह सम्मेलन विवादास्पद रूढ़िवादी कार्यकर्ता कैंडेस ओवेन्स के समूह ब्लेक्जिट द्वारा आयोजित एक पूर्व नियोजित कार्यक्रम था। यह कार्यक्रम अश्वेत अमेरिकियों से डेमोक्रेटिक पार्टी को छोड़ने का आग्रह करने के लिए था।

Related Articles

Back to top button