विराट कोहली का ऐतिहासिक शतक, सचिन की सेंचुरी के रिकॉर्ड की बराबरी की

Sports news:विराट कोहली का ऐतिहासिक शतक, सचिन की सेंचुरी के रिकॉर्ड की बराबरी की

Calcutta: वर्ल्ड कप 2023 के 37वें मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार सेंचुरी जड़ी. विराट पिछले दो मैचों में 49वें शतक से चूके थे लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में इस दिग्गज खिलाड़ी ने इस मुकाम को हासिल कर ही लिया.विराट कोहली ने सचिन के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ही ली.

विराट कोहली ने अपना पहला वनडे और इंटरनेशनल शतक भी ईडन गार्डन्स में लगाया था. अब सचिन के शतक के रिकॉर्ड की बराबरी भी उन्होंने इसी मैदान पर ही की है. संयोग की बात ये है कि विराट कोहली ने अपने बर्थडे के दिन ही सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की.

विराट कोहली ने अपने बर्थडे पर किया कमाल

कोलकाता की पिच बल्लेबाजी के लिए इतनी आसान नहीं थी. कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट क्रीज पर आए और उसी दौरान स्पिनर्स को काफी टर्न मिल रहा था. विराट पर प्रेशर तब और बढ़ गया जब केशव महाराज ने बेहतरीन गेंद पर शुभमन गिल को बोल्ड कर दिया. टीम इंडिया बैकफुट पर आ रही थी लेकिन इसके बाद विराट ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर क्रीज पर खूंटा गाड़ लिया. दोनों के बीच 134 रनों की साझेदारी हुई. विराट ने 67 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 119 गेंदों में वो ऐतिहासिक शतक तक पहुंच गए.

विराट कोहली ने वनडे में सबसे ज्यादा 10 शतक श्रीलंका के खिलाफ लगाए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट के 9 शतक हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट ने 8 सेंचुरी जड़ी हैं.

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट ने 5-5 शतक जड़े हैं.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ विराट ने 3-3 सेंचुरी जड़ी हैं.

जिम्बाब्वे के खिलाफ विराट ने एक शतक लगाया.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button