WPL ऑक्शन में महिला खिलाड़ियों पर धनवर्षा

Sports News: WPL ऑक्शन में महिला खिलाड़ियों पर धनवर्षा

Mumbai: महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 का मिनी ऑक्शन मुंबई में आयोजित किया गया। इस मिनी ऑक्शन में भारतीय  खिलाड़ियो पर जमकर धन वर्षा हुई। काशवी गौतम और कर्नाटक की बल्लेबाज वृंदा दिनेश पर करोड़ों रुपये की बोली लगी।

काशवी गौतम को 2 करोड़ रुपये में खरीदा गया, जबकि कर्नाटक की बल्लेबाज वृंदा दिनेश को 1.3 करोड़ रुपये में चुना गया। गुजरात जायंट्स ने चंडीगढ़ की 20 वर्षीय ऑलराउंडर काशवी गौतम के लिए 2 करोड़ रुपये की विजयी बोली लगाई, जिससे वह डब्ल्यूपीएल 2024 नीलामी के पहले चरण में ऑस्ट्रेलिया की एनाबेल सदरलैंड के साथ संयुक्त रूप से सबसे महंगी खिलाड़ी बन गईं।

दाएं हाथ की बल्लेबाज और दाएं हाथ की मध्यम तेज गेंदबाज, काशवी ने हाल ही में मुंबई में इंग्लैंड ए महिला टीम के खिलाफ तीन टी20 मैचों में भारत ए के लिए खेला है

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड को भी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 2 करोड़ रुपये की कीमत में अपनी टीम में शामिल किया. WPL नीलामी से पहले सभी पांच टीमों दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, गुजरात जायंट्स, यूपी वारियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कुल 60 खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिनमें 21 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी टीम के पास कुल मिलाकर 17.65 करोड़ रुपये पर्स में उपलब्ध थे. गुजरात जायंट्स के पर्स में 5.95 करोड़ रुपये थे, जबकि गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस के पास खर्च करने के लिए 2.10 करोड़ रुपये थे. सभी पांच टीमें अपनी टीम में न्यूनतनम 15 और अधिकतम 18 खिलाड़ी ही रख सकती हैं.

Related Articles

Back to top button