22 सालों के बाद पाकिस्तान से सीरीज जीता इंग्लैंड

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने 22 सालों के बाद पाकिस्तान को उनके घर पर मात दी। इससे पहले साल 2000 में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उनके घर पर हराया था। उस वक्त नासिर हुसैन टीम के कप्तान थे। दूसरा टेस्ट मैच भी पहले मैच की तरह रोमांच से भरा रहा। मैच के चौथे दिन पाकिस्तान को 157 रनों की दरकार थी। वहीं इंग्लैंड को 6 विकेट की। यह मैच पूरी तरह से पाकिस्तान के हाथों में था। लेकिन बेन स्टोक्स की टीम ने मैच में शानदार वापसी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 281 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस इनिंग में पाकिस्तान के लिए डेब्यू कर रहे अबरार अहमद ने 7 विकेट लिए। पाकिस्तान के पास इस मैच में एक बड़ी लीड लेने का अच्छा मौका था, लेकिन पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 202 रन ही बना सकी और ऑलआउट हो गई। जैक लीच ने इस पारी में 4 विकेट लिए वहीं मार्क वुड और जो रूट ने 2-2 विकेट लिए।

पाकिस्तान को 202 पर रोकने के बाद इंग्लैंड के पास अपने दूसरी इनिंग में 79 रनों की लीड थी। इस लीड को और भी बड़ा करने में हैरी ब्रुक ने अहम योगदान निभाया। दूसरी पारी में हैरी ब्रुक के 108 रनों की मदद से इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 355 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान के पास इस टारगेट को चेज करने के लिए लगभग ढाई दिनों का वक्त था। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 4 विकेट खोकर 198 रन बना लिए थे।

इंग्लैंड की वपसी

मैच में इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से पिछड़ चुकी थी। इंग्लैंड के लिए मैच के चौथे दिन वापसी करना बेहद जरूरी था और बेन स्टोक्स की टीम ने ऐसा किया भी। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 328 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया और मैच अपने नाम कर लिया। दूसरी पारी में मार्क वुड ने 4 अहम विकेट लिए। मैच में शानदार शतक लगाने के लिए हैरी ब्रुक को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं अबरार अहमद को बेस्ट बॉलर ऑफ द मैच चुना गया।

Related Articles

Back to top button