रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप से बाहर,घुटने की होगी सर्जरी

नई दिल्ली. भारत के सीनियर ऑराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उन्हें घुटने की सर्जरी करानी होगी. इस कारण वे अनिश्चित समय तक खेल से बाहर रहेंगे. जडेजा एशिया कप में (Asia Cup 2022) पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ पहले 2 मैचों में खेले थे. वह अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम में जरूरी संतुलन देते हैं, जिससे 33 साल के इस अनुभवी बाएं हाथ के स्पिनर की अनुपस्थिति रोहित शर्मा की टीम के लिए बड़ा झटका होगा. मालूम हो कि भारत को 2007 से टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का इंतजार है. इसके अलावा भारतीय टीम 2013 से आईसीसी ट्रॉफी भी नहीं जीत सकी है.

बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा, ‘जडेजा की दाहिने पैर के घुटने की चोट काफी गंभीर है. उन्हें एक बड़ी सर्जरी करानी होगी और वह अनिश्चित समय तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे. इस समय अगर नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) की चिकित्सा टीम के आकलन को देखा जाए, तो उनकी इंटरनेशनल स्तर पर वापसी के लिए कोई समय-सीमा नहीं दी जा सकती.’ अभी पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह एंटीरियर क्रुसिएट लिगामेंट (एसीएल) का मामला है, जिससे उबरने में 6 महीने से ज्यादा का समय लग सकता है. लेकिन कुछ हद तक कहा जा सकता है कि जडेजा कम से कम 3 महीनों के लिए खेल से बाहर रहेंगे.

बढ़ता गया दबाव
यह समझा जा सकता है कि रवींद्र जडेजा के घुटने में काफी लंबे समय से समस्या रही है और पिछले एक साल को देखें, तो वह खुद को सभी फॉर्मेट में बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में बदल रहे हैं, जिसमें उनकी बाएं हाथ की स्पिन उनकी मुख्य भूमिका से दूसरे कौशल में तब्दील हो रही है. माना जा रहा है कि गेंदबाजी के समय उनके फ्रंट फुट को रखने के दौरान उनके दाहिने घुटने पर दबाव पड़ता है.

Related Articles

Back to top button