पीवी सिंधु को बनाया गया ध्वजवाहक, उद्घाटन समारोह में करेंगी भारत की अगुआई

भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु एक बार फिर से राष्ट्रंमंडल खेलों में भारत की ध्वजवाहक होंगी। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल की अगुआई करेंगी। इससे पहले ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को यह जिम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन उनके चोट की वजह से राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर होने के बाद अब सिंधु को ध्वजवाहक बनाया गया है।भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु को उद्घाटन समारोह के लिये भारतीय टीम का ध्वजवाहक बनाया गया है।”

उद्घाटन समारोह में 164 एथलीट रहेंगे मौजूद

बता दें कि भारत की तरफ से इस बार के खेलों में 215 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसमें पहली बार महिला क्रिकेट टीम भी शामिल हो रही है। जबकि गुरूवार को होने वाले उद्घाटन समारोह में कुल 164 एथलीट हिस्सा लेंगे। पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधु बर्मिंघम में महिला एकल स्वर्ण पदक जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक हैं। उन्होंने गोल्ड कोस्ट और ग्लास्गो में पिछले दो चरण में क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीते थे। सिंधु गोल्ड कोस्ट में 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में भी ध्वजवाहक थीं।

नीरज चोपड़ा का ध्वजवाहक बनना तय था

गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को कॉमनवेल्थ गेम्स से हटने का फैसला किया। भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने पिछले हफ्ते ही विश्व चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा था, लेकिन उसी दौरान उन्हें ग्रोइन इंजरी हुई जिसके बाद उन्होंने अपनी मेडिकल टीम से इस इस पर चर्चा किया और फिर बर्मिंघम खेलों से हटने का फैसला किया। नीरज ने अपने फैसले पर दुख जताते हुए एक भावुक पोस्ट भी लिखी और उसमें भारत का ध्वजवाहक नहीं बन पाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

Related Articles

Back to top button