पीएम पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए भाजपा सांसद ने अधीर रंजन के खिलाफ दिया विशेषाधिकार नोटिस

नई दिल्ली। लोक सभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान में स्विमिंग पूल होने के बयान को अभद्र, अशोभनीय और संसद का अपमान बताते हुए भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर विशेषधिकार हनन के तहत कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।
भाजपा के राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तर प्रदेश के कौशांबी से लोक सभा सांसद विनोद सोनकर ने लोक सभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में प्रधानमंत्री के हवाई जहाज में स्विमिंग पूल और इसमें तैरकर प्रधानमंत्री के कभी बर्लिन, कभी डेनमार्क, कोपेनहेगन और कभी फ्रांस जाकर भाषण देने वाले बयान और प्रधानमंत्री को लेकर की गई अन्य टिप्पणियों का विस्तार से जिक्र करते हुए कहा है कि, अधीर रंजन चौधरी द्वारा जिस प्रकार के अनर्गल आरोप आरोप लगाए गए हैं और जिस प्रकार जन-भावना को भड़काने का प्रयास उनके द्वारा किया जा रहा है, वह सब प्रत्यक्ष रूप से संसद के विशेषाधिकारों का हनन होने के साथ ही साथ संसद का अतुलनीय अपमान है।

सोनकर ने कांग्रेस सांसद के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव का नोटिस देते हुए लोक सभा अध्यक्ष से आग्रह किया है, मेरे इस नोटिस का तुरंत संज्ञान लेते हुए इस आदेश के साथ इसे विशेषाधिकार समिति को हस्तांतरित किया जाए कि इस पूरे निंदनीय घटनाक्रम की निष्पक्ष जांच कर अधीर रंजन चौधरी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए, ताकि हम सभी सामूहिक रूप से संसद और सांसद की मर्यादा की रक्षा कर सकें।
आपको बता दें कि, भाजपा नेताओं द्वारा राहुल गांधी की नेपाल यात्रा वाले वीडियो को जारी करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह बयान दिया था ।

Related Articles

Back to top button