कर्नाटक: BJP के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने विधायकों को रिसॉर्ट पहुंचाया, पार्टी की बैठक में नहीं पहुंचे 4 MLA

बेंगलुरू: कर्नाटक में सियासी गहमागहमी जारी है. कांग्रेस और जेडीएस विपक्षी पार्टी बीजेपी पर विधायकों के खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही है तो वहीं बीजेपी सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस पर यही आरोप लगा रही है. इस बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसॉर्ट में शिफ्ट कर दिया है.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में तीन या चार सीटें ही मिलने का डर है. सिद्धरमैया ने कहा, “हमारे सभी विधायक एक साथ रहेंगे. हम वहां सूखे की स्थिति पर चर्चा करेंगे. हमारे सभी विधायक, सांसद और मंत्री एक स्थान पर रहेंगे…जब तक जरूरी होगा, हम रहेंगे.” उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, “हम पार्टी के मुद्दों के बारे में चर्चा करेंगे..बीजेपी के हमले से बचने के लिए. हम सूखा, लोकसभा चुनाव के बारे में भी चर्चा करेंगे.” कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, पार्टी के कम से कम आठ विधायकों ने पाला बदलने का वादा किया था. सूत्रों ने कहा कि इससे बचने के लिए विधायकों को बेंगलुरू के बाहरी इलाके में स्थित एक रिसॉर्ट ईगलटन ले जाया गया है.

बीजेपी के विधायक भी होटल में
बीजेपी के विधायक अब भी गुरुग्राम के एक लग्जरी होटल में ठहरे हुए हैं और पार्टी का कहना है कि विधायकों को कांग्रेसी खरीद-फरोख्त से बचाने के लिये ऐसा किया जा रहा है. यह अब भी नहीं पता है कि सोमवार से डेरा डाले विधायक वापस कब वापस कर्नाटक लौटेंगे. ग‍ठबंधन सरकार को मंगलवार को पहला झटका तब लगा जब दो निर्दलीय विधायकों ने उससे समर्थन ले लिया था. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को दावा किया कि वे दोनों उनकी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं जिसका संख्याबल अब 106 है.

कांग्रेस की बैठक में नहीं पहुंचे 4 विधायक
चार नाराज कांग्रेसी विधायक पार्टी विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल नहीं हुए. यह बै‍ठक बीजेपी द्वारा कथित तौर पर एच डी कुमारस्वामी सरकार को हटाने के लिये की जा रही कोशिशों के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा था.

Related Articles

Back to top button