पुलिस को मिली देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम की ट्रांजिट रिमांड, लाया जाएगा दिल्ली

पटना। असम को भारत से अलग करने का भडक़ाऊ बयान देने वाले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र शरजील इमाम को पुलिस ने धर लिया है। उसके बाद शरजील को जहानाबाद कोर्ट लाया गया है। दिल्‍ली पुलिस ने उसे ट्रांजिट रिमांड के लिए जहानाबाद के सीजेएम की कोर्ट मेंं पेश किया। वहीं कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को ट्रांजिट रिमांड की अनुमति दे दी है। बता दें कि शरजील इमाम को मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया है।

इससे पहले उसके भाई को भी हिरासत में लिया था। देश को टुकड़ों में बांट देने जैसा विवादित भाषण देने के बाद शरजील छिपता फिर रहा था। उसकी तलाश के लिए गठित पांच टीमों ने मुंबई, दिल्ली, पटना के कई इलाकों में छापेमारी की थी।

हालांकि शरजील की तलाश में हाफ रही दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के ही एक आला अफसर ने सोमवार रात आईएएनएस को बताया था कि वो पुलिस के रडार से गायब हो चुका है। चिंता है कि नेपाल न निकल गया हो। नेपाल चला गया तो उसे भारत लाने में बहुत पापड़ बेलने पड़ सकते हैं। क्योंकि तमाम कानूनी अड़चनों से सामना करना होगा।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के इसी आला-अफसर ने सोमवार को दावा किया था कि 25 जनवरी 2020 को शाम करीब 7-8 बजे के बीच फरार शरजील इमाम को अंतिम बार बिहार के फुलवारी शरीफ में एक मीटिंग में आखिरी बार देखा गया था। उसके बाद से ही वो पुलिसिया रडार से गायब है।

Related Articles

Back to top button