इमरान खान पर फायरिंग, पैर में लगीं 3-4 गोलियां, हमले में 7 घायल-1 की मौत

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फायरिंग हुई है. उनको पैर में गोली लगी है और उन्हें लाहौर ले जाया गया. इमरान खान के कंटेनर पर फायरिंग की गई गई है. पुलिस ने बताया है कि हमले में 7 लोग घायल हुए हैं, जबकि एक की मौत हुई है. मृतक की पहचान मुअज्जम नवाज के रूप में हुई है. पाकिस्तान के वजीराबाद में घुसने पर उन पर फायरिंग हुई है. इमरान खान लॉन्ग मार्च निकाल रहे हैं, उसी दौरान उन पर ये हमला हुआ. हमले के बाद इमरान ने कहा कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है. मैं दोबारा पूरी ताकत से लडू़ंगा. वहीं भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान के हालातों पर भारत की नजर है. 2 हमलावरों ने ये फायरिंग की, एक को मार दिया गया है, जबकि एक को गिरफ्तार किया गया है. एके-47 चलाने वाला हमलावर मारा गया. हमला करने वाले काम नाम नवीद था.

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने पुष्टि की कि वजीराबाद में आज लॉन्ग मार्च के दौरान टारगेट हमले में इमरान खान के पैर में गोली लगी है. हमले में तीन लोग घायल हुए हैं, जिनमें सीनेटर फैसल जावेद और अहमद चट्ठा शामिल हैं. इमरान खान पर सीधा हमला किया गया है. फायरिंग एके-47 से की गई है. हमले के बाद सरकार ने रिपोर्ट मांगी है. प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की निंदा की. हमले के बाद पाकिस्तान में जगह-जगह हिंसक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. इमरान के समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं.

हमलावर का कुबूलनामा

पकड़े गए हमलावर ने कहा कि वो इमरान खान को मारना चाहता था क्योंकि वह जनता को गुमराह कर रहे थे. उसके बयान का वीडियो जारी किया गया, जिसमें उसने कहा कि वह (इमरान) लोगों को गुमराह कर रहा था और मैं इसे देख नहीं सकता था इसलिए मैंने उस पर हमला किया. उसे मारने का प्रयास किया. मैंने उसे मारने की पूरी कोशिश की. मैं सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था और किसी को नहीं.

ऑटोमेटिक वेपन से गोलियां चलाईं

पीटीआई के इमरान इस्माइल ने कहा है कि पार्टी प्रमुख इमरान खान के पैर में तीन से चार बार गोली मारी गई है.जब हमला हुआ तो मैं इमरान के बगल में था. फैसल जावेद भी घायल हुए हैं और इमरान के पैर में तीन से चार गोलियां लगीं. हमलावर सीधे कंटेनर के सामने था और एके-47 लेकर चल रहा था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है और इस पर रिपोर्ट मांगी है. PTI नेता असद उमर ने बताया कि एक आदमी ने ऑटोमेटिक वेपन से गोलियां चलाईं. कई लोग घायल हैं. इमरान खान भी घायल हैं.

हमले के बाद मौके पर मची अफरा-तफरी

हालांकि पीटीआई नेता अजहर मशवानी ने कहा है कि इमरान खान सुरक्षित हैं जबकि अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया है. सिंध के पूर्व गर्वनर भी घायल हुए हैं. मौके पर अफरा-तफरी मची हुई है. जैसे ही फायरिंग हुई उन्हें गाड़ी में बैठाया गया. बताया जा रहा है कि उन्हें गंभीर चोट लगी है. इमरान खान लगातार सरकार और सेना पर हमलावर बने हुए हैं. बताया जा रहा है कि 4 से 5 हमलावरों ने फायरिंग की है. पाक मीडिया में चलाए गए फुटेज में दिखाया गया है कि साइट पर मौजूद अन्य लोगों की मदद से इमरान को कंटेनर से दूसरे वाहन में ले जाया जा रहा है. इसमें उनके पैर में एक पट्टी बंधी हुई दिखाई दे रही है. इमरान को अस्पताल ले जाया गया.

Related Articles

Back to top button