2016 के मारपीट मामले में बोले अनिल देशमुख, महाराष्ट्र सरकार पूर्व सैनिक को दिलाएगी न्याय

मुम्बई। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार जलगांव के पूर्व सैनिक को न्याय दिलाएगी, जिन पर कथित तौर पर भाजपा सांसद उनमेश पाटिल और उनके समर्थकों ने हमला किया था। देशमुख ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि पूर्व भाजपा नीत सरकार ने चार साल पहले पाटिल को बचाने की कोशिश की थी, जब यह घटना हुई। महाराष्ट्र में 2014 से 2019 तक भाजपा सत्ता में भी। देशमुख के अनुसार जलगांव से सांसद उनमेश पाटिल (जो उस समय विधायक थे) और उनके समर्थकों ने पूर्व सैनिक सोनू महाजन पर 2016 में ‘‘जानलेवा हमला’’ किया था।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता देशमुख ने आरोप लगाया कि महाजन ने पुलिस में शिकायत की थी लेकिन, उन्होंने राज्य में भाजपा के सत्ता में होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि महाजन ने फिर बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया, जिसने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। देशमुख ने कहा, ‘‘ उनकी प्राथमिकी दर्ज की गई है (अदालत के आदेश के बाद)और मैंने पुलिस को मामले में जांच के लिए कहा है। उनमेश पाटिल और उसके साथियों के खिलाफ जांच की जाएगी। भाजपा ने तत्कालीन विधायक को बचाने की कोशिश की थी। लेकिन अब राज्य सरकार मामले की जांच करेगी और महाजन को न्याय दिलाएगी।’’

मंत्री ने साथ ही यह भी बताया कि राज्य सरकार मराठा समुदाय को शिक्षा और नौकरी के क्षेत्र में आरक्षण दिलाने के लिए भी सभी कदम उठा रही है। उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में मराठा समुदाय को आरक्षण देने वाले 2018 के कानून के क्रियान्वयन पर रोक लगाने का अंतरिम आदेश दिया था। देशमुख ने कहा कि 12,528 पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती करते समय राज्य सरकार समाज के हर तबके के साथ न्याय करेगी। मंत्री ने हालांकि अभिनेत्री कंगना रनौत के बॉलीवुड पर लगाए मादक पदार्थ संबंधी आरोपों पर किए सवालों पर कोई टिप्पणी नहीं की।

Related Articles

Back to top button