गाजीपुर में शादी में जा रही बस पर गिरा 11,000 वोल्ट का हाईटेंशन तार, कई सवारियों की मौत

UP News:गाजीपुर में शादी में जा रही बस पर गिरा 11,000 वोल्ट का हाईटेंशन तार, कई सवारियों की मौत

UP: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में बड़ा हादसा हो गया। यहां 11,000 वोल्ट का हाईटेंशन तार सवारियों से भरी बस पर गिर गया, जिससे बस में आग लग गई। हादसे में 10 से अधिक लोगों के जिंदा जलने की खबर है।हादसा मरदह क्षेत्र के महाहर धाम के पास हुआ। हादसे के समय निजी बस में 25 से अधिक लोग सवार थे। हादसे के बाद का वीडियो सोशल मीडिया पर आया है, जिसमें बस आग का गोला बनी दिख रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर में हुए हादसे का संज्ञान लिया है. CM योगी ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं.

हादसे में हताहत हुए लोग मऊ जिले के रहने वाले हैं. ये लोग मऊ के रानीपुर थाना क्षेत्र के खिरिया गांव से शादी समारोह में शामिल होने गाजीपुर आ रहे थे, तभी मरदह थाना क्षेत्र में महाहर धाम के पास बिजली का हाईटेंशन तार इनकी बस पर गिर गया. बस में दुल्हन पक्ष के 35 लोग सवार थे, फिलहाल अभी एक मासूम बच्चे को जिला अस्पताल मऊ में भर्ती कराया गया है.

वहीं गाजीपुर के सीएमओ ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर बस दुर्घटना में मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए और मुफ्त इलाज प्रदान करने का निर्देश दिया है.घटना के बारे में जानकारी देते हुए मऊ के SP इलामारन जी ने बताया, “… कुछ लोग बस से शादी समारोह में शामिल होने के लिए गाजीपुर जा रहे थे… उसमें अचानक आग लग गई… जिसमें काफी लोग झुलस गए… दो घायलों का इलाज जारी है… “

Related Articles

Back to top button