समाजवादी पार्टी के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही योगी सरकार: अखिलेश यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत दिलाने वाले योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा समेत तमाम केंद्रीय मंत्री और कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री योगी और उनके कैबिनेट मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बने। हालांकि इस मौके पर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि योगी सरकार सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है।

अखिलेश ने फेसबुक पर कहा, ‘नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए।’ बता दें कि लखनऊ के शहीद पथ के निकट स्थित ‘भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम’ में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 49 वर्षीय योगी आदित्यनाथ को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। योगी आदित्यनाथ ने खुद फोन करके अखिलेश यादव को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे।

बीजेपी से काफी पीछे रह गई थी सपा
उत्तर प्रदेश में हुए हालिया विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी अपनी मुख्य प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी से काफी पीछे रह गई थी, और अखिलेश का एक बार फिर यूपी का मुख्यमंत्री बनने का ख्वाब टूट गया था। अखिलेश के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी गठबंधन को जहां कुल 125 सीटें ही मिल पाई थीं, वहीं बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों के साथ मिलकर 273 सीटों पर परचम लहराया था। इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ का लगातार दूसरी बार यूपी का मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया था।

Related Articles

Back to top button