प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज हिंसा के कथित मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के मकान पर बुलडोजर चलाने के विरोध में रविवार को जेएनयू में विरोध प्रदर्शन किया गया। साबरमती हॉस्टल से शुरू हुए इस प्रदर्शन का आयोजन जेएनयू छात्र संघ द्वारा किया गया। जावेद की बेटी आफरीन फातिमा जेएनयू की पूर्व छात्रा है।

प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बुलडोजर के सहारे विरोध की आवाजों को दबाना चाहती है। इसके लिए खासतौर पर मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है और उनके घरों पर बुलडोजर चलाने के नोटिस लगाए जा रहे हैं।

दरअसल, प्रयागराज में गत शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद उपजी हिंसा और उपद्रव की वारदात के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद अहमद उर्फ जावेद पंप के खुल्दाबाद थाना इलाके में मौजूद आलीशान घर को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने शनिवार को जावेद के मकान को बुलडोजर से ध्वस्त करने की औपचारिकताएं पूरी कर रविवार को दोपहर लगभग 12 बजे मकान की बाहरी दीवार गिराना शुरू कर दिया था। इस दौरान पीडीए के सचिव और पुलिस एवं प्रशासनिक महकमों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि पीडीए ने जावेद के घर पर शनिवार को ही नोटिस चस्पा कर दिया गया था। नोटिस में उसका मकान पीडीए की जरूरी मंजूरी लिए बिना बनाए जाने एवं अतक्रिमण करने का आरोप लगाते हुए रविवार को दिन में 11 बजे तक खाली करने की मोहलत दी गई है।

मकान को ध्वस्त करने की तैयारियों के चलते पीडीए के अनुरोध पर जिला प्रशासन ने त्वरित कार्यबल (आरएएफ) और पीएसी की एक एक कंपनी के अलावा कई थानों के पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया था। मकान ध्वस्त किए जाने के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button