नोएडा में दोपहिया चलाने वालों के लिए लागू हुआ नया नियम, ‘हेलमेट नहीं तो पेट्रोल नहीं’

हेलमेट आपकी सुरक्षा के लिए है। लेकिन दोपहिया चालक तब तक इसकी अहमियत नहीं समझते जब तक ट्रैफिक पुलिस एक्‍शन में न आए। यही ध्‍यान मे रखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा के सभी पेट्रोल पंप पर नया नियम लागू हो गया है। अब बाइक चालकों को बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा। यह नियम 1 जून यानि शनिवार से लागू हो गया है।

लोगों को हेलमेट के प्रति जागरूक करने के लिए डीएम ने यह आदेश जारी किया है। इस आदेश के बाद से नोएडा-ग्रेनो के सभी पेट्रोल पपों पर ‘नो हेलमेट, नो पेट्रोल’ का बोर्ड लगाया गया है। अभियान को सफल बनाने के लिए इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं। पुलिस को भी निर्देश दिए गए हैं कि वह इसे सुचारु रूप से चलाने में मदद करें।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में होनेवाले नुकसान को रोकने के उद्देश्य से इसे लागू किया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी पेट्रोल पंप मालिकों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई वाहन चालक किसी पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट के पेट्रोल लेने का प्रयास करेगा या किसी पेट्रोल पंपकर्मी के साथ अभद्रता करेगा तो ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन की ओर से कड़े कदम उठाए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button