दिल्‍ली में Night Curfew खत्म, मेट्रो-बसों में खड़े होकर कर सकेंगे सफर, मास्क पर भी मिली बड़ी राहत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना पाबंदियों के साथ अब नाइट कर्फ्यू (Delhi Night Curfew Ends) को खत्म कर दिया गया है। साथ ही दिल्ली में 1 अप्रैल से सभी स्कूलों में सिर्फ ऑफलाइन कक्षाएं ही चलेंगी। नाइट कर्फ्यू हटाने के अलावा दिल्ली के लोगों को और भी कई छूट दी गई हैं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की समीक्षा को लेकर रखी हुई बैठक में पूरे प्रदेश से नाइट कर्फ्यू पूरी तरह हटाने का भी फैसला लिया गया। यानी अब दिल्ली के लोग हर वक्त बिना किसी पास या रोक-टोक के आवाजाही कर सकेंगे।

  • डीडीएमए की बैठक में मेट्रो और बसों में यात्रियों को खड़े होकर यात्रा करने की भी अनुमति देने का फैसला लिया गया है।
  • बिना मास्क के पकड़े जाने पर जुर्माने में भी कटौती की गई है। अब दिल्ली में किसी को बगैर मास्क के पकड़ा गया तो जुर्माने के रूप में 500 रुपए देने होंगे। बता दें कि, इससे पहले 2 हजार रुपए जुर्माना लिया जाता था।
  • धार्मिक स्‍थलों में श्रद्धालुओं के प्रवेश की भी अनुमति दे दी गई है। सामाजिक, मनोरंजक, धार्मिक, राजनीतिक, त्‍योहार से जुड़े आयोजन की भी अनुमति दे दी गई है। दिल्ली में जिम, स्‍पोर्ट्स कॉम्‍प्‍लेक्‍सेज और स्विमिंग पूल्‍स भी पूरी तरह से खोल दिए गए हैं।
  • सबसे बड़ी राहत होटल और दुकान संचालकों को दी गई है। नाइट कर्फ्यू खत्म होने के बाद अब दिल्ली के दुकानदार देर रात तक रेस्टोरेंट और दुकान खोल सकेंगे।अब दिल्ली में दुकान और रेस्टोरेंट खोलने की समय सीमा खत्म कर दी गई है, यानी अब रेस्टोरेंट या दुकान मालिक देर रात तक अपना संस्थान खोल सकेंगे।
  • 1 अप्रैल से स्‍कूल, कॉलेज और सभी तरह के शैक्षणिक संस्‍थानों में पूरी तरह से ऑफलाइन कक्षाएं चलेंगी।

Related Articles

Back to top button