आशुतोष राणा ने महाशिवरात्रि अपनी आवाज में रिलीज किया शिव तांडव स्तोत्र

महाशिवरात्रि के अवसर पर अनुभवी अभिनेता आशुतोष राणा ने अपने प्रशंसकों के लिए एक दिव्य उपहार पेश किया है। अभिनेता ने गीतकार-कवि आलोक श्रीवास्तव के साथ सहयोग किया और शिव तांडव स्तोत्र को हिंदी अनुवाद में अपनी आवाज दी। वीडियो रिलीज होने के साथ ही कुछ घंटों में वायरल हो गया। महाशिवरात्रि पर आशुतोष राणा की आवाज में शिव तांडव लोगों को बहुत पसंद आ रहा है।

आशुतोष राणा ने शिव तांडव स्तोत्र के लिए आलोक श्रीवास्तव के साथ सहयोग किया

आशुतोष राणा भारतीय मनोरंजन उद्योग के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं। अपने शानदार अभिनय कौशल के अलावा, अभिनेता ने अक्सर कविताओं और फिल्म डबिंग के लिए अपनी आवाज दी है। आशुतोष, जिन्होंने अतीत में गीतकार-कवि आलोक श्रीवास्तव के साथ सहयोग किया था, महा शिवरात्रि के शुभ अवसर पर एक दिव्य उपहार के साथ वापस आ गए हैं। आलोक श्रीवास्तव ने संस्कृत से शिव तांडव स्तोत्र का हिंदी अनुवाद पूरा किया और आशुतोष राणा ने इसे अपनी आवाज दी।

उन्होंने शिवरात्रि पर  वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए एक लंबा सा संदेश भी लिखा-

मेरे मन में कई वर्षों से यह इच्छा थी कि शिव तांडव स्तोत्र का यदि सरल हिन्दी में, उसी लय और ताल में भावानुवाद हो जाए तो यह कल्याणकारी स्तुति करोड़ों-करोड़ श्रद्धालुओं तक बहुत सरलता से पहुँच जाएगी क्योंकि शास्त्रीयता जब भी लोकभाषा में रूपांतरित होती है तब वह मात्र श्रवणीय ही नहीं स्मरणीय, संग्रहणीय व धारणीय भी हो जाती है।

मैंने अपने मन की इच्छा प्रिय अनुज आलोक श्रीवास्तव के सामने रखी और उन्होंने देवाधिदेव महादेव की कृपा से पूरे शिव तांडव स्तोत्र का हिन्दी भाषा में सरल भावानुवाद कर दिया साथ ही इस स्तुति में महादेव शिव के प्रति उनके व मेरे मन में जो भाव हैं उसे भी शब्द दे दिए। प्रिय सौरभ मेहता ने इसे संगीतबद्ध कर दिया और प्रिय रवि यादव ने इसे कैमरे पर शूट कर लिया। प्रिय भाई कैलाश खेर ने अपने कैलासा स्टूडीओ में कैलाशपति की स्तुति को सहर्ष रेकॉर्ड करने की अनुमति प्रदान कर दी।

महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर मैं इस स्तुति के कुछ पद आप स्नेही मित्रों, श्रद्धालुओं, शिवानुरागियों के साथ साझा कर रहा हूँ इस प्रार्थना के साथ की महादेव शिव हमारे अंतस में व्याप्त विकृति का संहार करें, प्रकृति को संरक्षण प्रदान करते हुए उसका संवर्धन करें व तीसरे विश्व युद्ध के द्वार पर खड़े हुए विश्व की रक्षा करें, जिससे हम ‘हलाहल’ नहीं ‘हल’ के मार्ग पर अग्रसर हों। हर हर महादेव~#आशुतोष_राना

Related Articles

Back to top button