रामजन्मभूमि ट्रस्ट की दूसरी बैठक खत्म, प्रधानमंत्री कार्यालय लेगा शिलान्यास की तारीख पर आखिरी फैसला

अयोध्या। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक शनिवार को हुई। बैठक में शिलान्यास की तारीख पर बातचीत हुई। प्रधानमंत्री कार्यालय को ट्रस्ट की तरफ से 3 अगस्त और 5 अगस्त की तारीख भेजी गई है। शिलान्यास की तारीख पर आखिरी फैसला प्रधानमंत्री कार्यालय करेगा।

बता दें कि बैठक में ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, कामेश्वर चौपाल, नृत्यगोपाल दास, गोविंद देव गिरी महाराज और दिनेंद्र दास समेत दूसरे ट्रस्टी सर्किट हाउस में मौजूद रहे थे। यह बैठक अयोध्या सर्किट हाउस में दोपहर 3 बजे से शुरू हुई थी। बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा भी शामिल हुए थे।

बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने मीडिया को बताया ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने पीएम मोदी को एक पत्र भेजकर आधारशिला रखने के अवसर पर राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए उन्हें आमंत्रित किया है। हालांकि प्रधानमंत्री की मौजूदगी को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है।

दास ने बताया था कि ट्रस्ट सावन मास के दौरान ही राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कराना चाहता है। इस संदर्भ में फैसला लेने के लिए शनिवार को दोपहर 3 बजे अयोध्या सर्किट हाउस में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अहम बैठक होने जा रही है। ट्रस्ट के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा भी रहेंगे। बता दें कि 16 जुलाई से ही अयोध्या में हैं।

Related Articles

Back to top button