डोनाल्ड ट्रंप बोले, भारत और अमेरिका दोनों ही अपने नागरिकों को बचा रहे है इस्लामिक आतंकवाद से

अहमदाबाद। भारत के दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को यहां के मोटेरा स्टेडियम में कहा कि भारत व अमेरिका आतंकवाद से लड़ाई को लेकर प्रतिबद्ध है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने इसके साथ ही कहा कि वह पाकिस्तान के समक्ष उसकी(पाकिस्तान की) धरती से आतंकवाद के संचालित होने का मुद्दा भी उठाएंगे। इस्लामिक आतंकवाद खत्म करना हमारा दायित्व है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों ही अपने नागरिकों को इस्लामिक आतंकवाद से बचा रहे हैं। ट्रंप ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के खात्मे का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे कार्यकाल में अमेरिका सैन्य शक्ति को आईएसआईएस के खिलाफ खुली छूट दी। आज आईएस का खलीफा मारा जा चुका है। राक्षस बगदादी मर चुका है।

इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कार्यभार संभालने के बाद पाकिस्तान सीमा पर संचालित होने वाले आतंकी संगठन और आतंकवादियों पर शिकंजा कसने के लिए पाकिस्तान पर हमने दबाव बनाया है, इसका काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं, इन प्रयासों के लिए धन्यवाद। हम पाकिस्तान के साथ बड़ी प्रगति के संकेत देखने लगे हैं और हम तनाव कम करने, स्थिरता लाने और दक्षिण एशिया के सभी देशों के बीच सद्भाव के भविष्य के लिए आशान्वित हैं।

Related Articles

Back to top button