दिल्ली में 26 जनवरी को हुई हिंसा का एक और आरोपी इकबाल सिंह गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

नई दिल्ली. केंद्र द्वारा पास किये गये तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ 26 जनवरी (Republic Day Violence) को ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा और लाल किले पर एक धार्मिक ध्वज फहराये जाने के मामले में मुख्य आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) के पकड़े जाने के बाद अब एक और गिरफ्तारी हुई है. दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी है कि इकबाल सिंह को स्पेशल सेल ने मंगलवार रात पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया. उसकी गिरफ्तारी पर 50,000 रुपये का इनाम रखा गया था.

किसानों ने इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकाली थी, जिसका कुछ हिस्सा गलत रूट पर चला गया और फिर लाल किले पर लोगों की भीड़ ने एक धार्मिक ध्वज फहरा दिया. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी में गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा के मामले में पांच और लोगों को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने बताया था कि इस घटना के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू के अलावा सुरजीत उर्फ दीपू (26), सतवीर सिंह उर्फ सचिन (32), संदीप सिंह (30), देवेंद्र सिंह (35) और रवि कुमार (24) को गिरफ्तार किया जा चुका है.

पुलिस के अनुसार इनमें से तीन नेहरू विहार और दो रोहिणी के रहने वाले हैं. पुलिस ने लाल किले पर हिंसा के मामले में अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को सोमवार रात गिरफ्तार किया. गौरतलब है कि 26 जनवरी को हजारों की संख्या में आईटीओ पहुंचे प्रदर्शनकारियों की पुलिसकर्मियों के साथ झड़पें हुई थी.

Related Articles

Back to top button