झारखंड मॉब लिंचिंग पर PM मोदी ने जताया दुख, कहा-दोषियों को मिले सजा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देते हुए झारखंड में हुए मॉब लिंचिंग की घटना का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में हुई युवक की हत्या से मुझे भी दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं पर सख्त रवैया अपनाना चाहिए। मॉब लिंचिंग की घटना पर पीएम मोदी ने कहा कि इसका दुख हम सबको है, मुझे भी है। इस तरह की हिंसा का एक ही रवैया होना चाहिए।

हिंसा की घटनाओं पर तेरा मेरा नहीं होना चाहिए। लेकिन कुछ लोग राज्य सभा में झारखंड को लिंचिंग का हब बता रहे हैं। क्या यह सही है? वो पूरे राज्य का अपमान क्यों कर रहे हैं? हमें झारखंड राज्य का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है। बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने झारखंड को लिंचिंग का हब बताया था।

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड को लिंचिंग फैक्ट्री कहना गलत है। पूरे झारखंड को कटघरे में खड़ा करना सही बात नहीं है। लोकसभा में मंगलवार को अभिभाषण पर जवाब देने के बाद आज पीएम मोदी राज्यसभा में अपना जवाब दे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि झारखंड में युवक की हत्या करने वाले दोषियों को सजा होनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा सबको कटघरे में लाकर राजनीति की जा सकती है लेकिन हालात नहीं सुधारे जा सकते है।

Related Articles

Back to top button