दिल्ली : भूख और बीमारी से 48 गायों की मौत, जांच के आदेश

नई दिल्ली। देशभर में गोरक्षा के नाम लोगों की हत्या की खबरों के बीच राजधानी दिल्ली से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। दिल्ली के धूमनहेड़ा स्थित एक गोशाला में खाने की कमी और बीमारियों के कारण करीब 48 गायों की मौत हो गई। आपको बता दें कि कल तक 36 गायों के मरने की खबर आई थी। आपको यह जानकर हैरान होगी कि गायों के मरने के बाद गोशाला में कई दिनों तक शव पडा रहा। केजरीवाल सरकार ने गोशाला में डॉक्टरों की टीम भेजी है। सुबह एमसीडी के सफाई कर्मचारी मौके पर तैनात नजर आए। खाने-पीने को लेकर खल-चारा मंगाया गया।
ककरोला, गोयला डेयरी, नजफगढ़, ढीचांऊ कलां, छावला और नांगली डेयरी के पशु चिकित्सकों की एक टीम गोशाला पहुंची जिसे आचार्य सुशील गोसदान ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है। अल्फोन्स ने कहा, चिकित्सक मौत के कारण का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं और वे सभी मृत गायों का पोस्टमॉर्टम करेंगे। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।
यह गोशाला 20 एकड़ भूमि से अधिक में फैली हुई है, जिसे 1995 में ट्रस्ट को आवंटित किया गया था। इसमें लगभग 1400 गायों को आश्रय दिया गया है, जिनकी देखभाल करने के लिए 20 कर्मी हैं।
इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत ऐसे समय में हुई है जब हाल ही में गोरक्षा के नाम पर राजस्थान के अलवर में रकबर खान नाम के एक शख्स की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

Related Articles

Back to top button