इंदौर टेस्ट में हार के बाद दांव पर लगा WTC फाइनल

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। इस में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ टीम इंडिया WTC के फाइनल में जाने से फिलहाल के लिए चूक गई। वहीं ICC ने भी अब भारत की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। ICC ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दौरान इस्तेमाल हुए पिच को लेकर अपनी रिपोर्ट दे दी है। इसमें ICC ने इंदौर के पिच को खराब यानी पुअर रेटिंग अंक दिए है। आईसीसी के इस फैसले ने टीम इंडिया की मुश्किलों को डबल कर दिया है। इस रेटिंग अंक के आने के बाद WTC के अहम पॉइंट्स में भी भारत को नुकसान हो सकता है।

होल्कर स्टेडियम में तीसरे दिन के पहले सेशन में ही मैच खत्म हो जाने के बाद मैच आईसीसी मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट में दोनों टीमों के कप्तान रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ के परामर्श के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद होल्कर स्टेडियम को तीन डिमेरिट अंक प्राप्त हुए हैं। बीसीसीआई के पास अब 14 दिनों का समय है अगर वे मंजूरी के खिलाफ अपील करना चाहते हैं। पिच पर बात करते हुए, क्रिस ब्रॉड ने कहा कि पिच बहुत सूखी थी, बल्ले और गेंद के बीच संतुलन प्रदान नहीं हो पा रहा था, पिच शुरुआत से ही स्पिनरों को काफी ज्यादा मदद कर रही थी। पूरे मैच में अत्यधिक और असमान उछाल था।

भारत को WTC के फाइनल में जाने के लिए सीरीज का चौथा मैच किसी भी कीमत पर जीतना होगा। टीम अगर यह मैच हार जाती है तो उन्हें श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के रिजल्ट पर निर्भर होना पड़ेगा। अगर श्रीलंकाई टीम इस सीरीज का एक भी मैच हार जाती है या एक भी मैच ड्रॉ करवाती है तो भारत WTC के फाइनल में पहुंच जाएगा। वहीं आईसीसी के इंदौर पिच को दिए रेटिंग के बाद माना जा रहा है कि भारत को WTC पॉइंट्स में भी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में टीम इंडिया अपना अगला मैच जीतना चाहेगी।

News Source Link:

Related Articles

Back to top button