ICC अंडर-19 WC: भारत ने बांग्लादेश को हराया, अब पाक से होगी भिड़ंत

आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वॉर्टरफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हराकर सेमी-फाइनल में जगह बना ली है. भारत ने बांग्लादेश को 131 रनों के बड़े स्कोर से हरा दिया है. भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 265 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसका पीछा करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 42.1 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गई.

अब पाकिस्तान को पटखनी देने की बारी

बता दें कि सेमीफाइनल का मुकाबला बहुत ही रोमांचक होने वाला है, क्योंकि भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होना है. 30 जनवरी को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे. पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से होगा.

कैसे मिली जीत?

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मनजोत कालरा और कप्तान पृथ्वी शॉ की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई. 16 रन के कुल स्कोर पर मनजोत कालरा नौ रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद उप कप्तान शुभमन गिल ने और कप्तान शॉ ने पारी को संभाला. दोनों के बीत 86 रनों की साझेदारी हुई.

इसके बाद बांग्लादेश ने मैच में वापसी की और भारत को लगातार विकेट चटके. एक छोर से अभिषेक टिके रहे उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक पाया.

Related Articles

Back to top button