राहुल गांधी पर भाजपा का करारा हमला, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष को भारत से ज्यादा चीन पर भरोसा

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ‘चीन कनेक्शन’ को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने करारा हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल पर हमला बोलते हुए कहा कि जब डोकलाम में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच गतिरोध चल रहा था तब कांग्रेस अध्यक्ष चीन के ऐम्बेस्डर से मुलाकात कर रहे थे। पात्रा ने कहा कि पहले तो कांग्रेस ने इस मुलाकात से ही इनकार कर दिया था, लेकिन बाद में उसे स्वीकार करना पड़ा। गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष फिलहाल चीन की यात्रा पर गए हुए हैं।पात्रा ने कहा, ‘डोकलाम विवाद के समय राहुल गांधी ने रात के अंधेरे में परिवार सहित चीन के राजदूत मुलाकात की लेकिन भारत सरकार को विश्वास में नहीं लिया। पहले कांग्रेस पार्टी ने इस मुलाकात को नकारा लेकिन बाद में उन्हें स्वीकार करना पड़ा।’ पात्रा ने आगे सवाल किया कि कांग्रेस पार्टी से हम पूछना चाहते हैं कि राहुल गांधी जी चीन में कौन से नेता से मिलने वाले है और उनसे क्या चर्चा करने वाले हैं?

‘जब कुछ पता ही नहीं था तो डोकलाम को धोखालाम क्यों कहा?’
यूरोप यात्रा के दौरान डोकलाम पर दिए बयान को याद दिलाते हुए पात्रा ने कहा, ‘हाल ही में उन्होंने (राहुल गांधी ने) एक सवाल के जवाब में कहा कि मुझे डोकलाम के विषय में ज्यादा पता नहीं, तो आप अब तक किस आधार पर डोकलाम-डोकलाम कर रहे थे? जब आपको जानकारी नहीं है तो आपने डोकलाम को ‘धोखालाम’ कैसे कहा?’ पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी हर जगह चीन का प्रचार कर रहे हैं।

‘अपने पसंदीदा देश चीन गए हैं राहुल गांधी’
भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष की चीन यात्रा पर भी गंभीर सवाल उठाए। संबित ने कहा, ‘राहुल गांधी जी आज आप अपने पसंदीदा देश चीन गए हैं। हम सिर्फ इतना ही जानना चाहते हैं कि वहां आप किस-किस से मिलेंगे? चीनी दूतावास ने विदेश मंत्रालय से सेरिमोनियल लाउंज का पास मांगा था जिससे वे एयरपोर्ट पर विदाई कर सकें, लेकिन सरकार ने रिस्पॉन्ड नहीं किया। चीन के राजदूत आपको छोड़ने के लिए क्यों जाना चाहते थे? वे अपने देश के लोगों को रिसीव या सी-ऑफ करते हैं, फिर राहुल के लिए पास क्यों मांग रहे थे?’

Related Articles

Back to top button