अलीगढ़ में आज आखिरी बार होंगे महाकवि ‘नीरज’ के दर्शन, देहदान को लेकर परिवार में खींचतान

नई दिल्ली/अलीगढ़: महाकवि गोपालदास ‘नीरज’ को शनिवार (21 जुलाई) अंतिम विदाई दी जाएगी. अलीगढ़ में भी दर्शन के लिए उनके पार्थिव शरीर को रखा जाएगा. अलीगढ़ शहर में अंतिम यात्रा निकालने के बाद पार्थिव शरीर को जनकपुरी में भी उनके आवास ले जाया जाएगा. जहां स्थानीय लोग और उनके प्रशंसक नुमाइश मैदान में दो घंटे तक उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. जानकारी के मुताबिक, शाम चार बजे अंतिम संस्कार किया जाएगा.

गोपालदास ‘नीरज’ के चर्चित गीतों की धुन पर ही राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित कई गणमान्य नेता आगरा पहुंचे और श्रद्धासुमन अर्पित किए.

वहीं, महाकवि गोपालदास नीरज के देहदान को लेकर परिवार में ही खींचतान हुई. दरअसल, दो साल पहले नीरज के बेटों ने जे.एन. मेडिकल कॉलेज में देहदान की स्वीकृति दी थी. लेकिन, अब मिलन प्रभात ने देहदान से इंकार कर दिया. मिलन प्रभात ने इसके पीछे तर्क दिया है कि गोपालदास का शरीर पहले ही खराब हो चुका है. हालांकि, शशांक प्रभाकर अभी भी देहदान के फैसले पर कामय हैं और कॉलेज को क्लेम करने की सलाह दी है.

वहीं, मेडिकल कॉलेज की तरफ से कहा गया है कि जब तक परिवार में एकराय नहीं बनेगी. तब तक पार्थिव शरीर नहीं लिया जाएगा. आपको बता दें कि गोपालदास नीरज ने एक सामाजिक संस्थान के आग्रह के बाद देहदान का फैसला लिया था.

Related Articles

Back to top button