अमेरिका में मुस्लिम लड़की का हटाया गया हिजाब, कहा गया आतंकवादी

वॉशिंगटन: अमेरिका में नफरत के कारण 13 साल की एक मुस्लिम लड़की को एक व्यक्ति ने आतंकवादी कहा, उसका हिजाब हटा दिया एवं उसे चाकू से डराया-धमकाया.वॉशिंगटन पोस्ट की खबर है कि पुलिस नफरत पर आधारित अपराध के रुप में इसकी जांच कर रही है. पुलिस का मानना है कि उसे उसकी धार्मिक वेश- भूषा को लेकर निशाना बनाया गया.

पुलिस ने अनुसार वर्जीनिया प्रांत के वुडब्रिज में छह अप्रैल को लड़की कहीं जा रही थी तब एक अजनबी उसके पास आया और उसने उसे गालियां दी तथा उसका हाथ पकड़ लिया. उसने उसका हाथ मरोड़ने की कोशिश की तथा उसके हाथों पर चाकू रख दिया.उसने उसे आतंकवादी कहा.

जब लड़की ने चिल्लाने की कोशिश की तब उसने उसका स्कार्फ हटाकर हाथ से उसका मुंह बंद कर दिया.इसी बीच कोई मोटरसाइकिल सवार आया और उसे देख हमलावर वहां से भाग गया. लड़की ने ये सारी बातें पुलिस को बतायी है.पुलिस ने बताया कि वह मामले की जांच में जुटी है. यह घटना अमेरिका में नफरत आधारित अपराधों एवं हिजाब पहनने वाली महिलाओं को निशाना बनाये जाने की घटनाओं में वृद्धि के बीच हुई है.

टीचर ने आठ वर्षीय लड़की का हिजाब खींचा
आपको बता दें कि पिछले साल अमेरिका में स्कूल की आठ वर्षीय एक लड़की के सिर से कथित तौर पर हिजाब खींचने के आरोप में शिक्षक को निलंबित कर दिया गया था. पुलिस ने बताया था कि ओगेनटेगा एडा :31: ने ब्रोंकस स्थित बेनिंगटन स्कूल में एक लड़की से हिजाब उतारने को कहा था. ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की खबर के अनुसार लड़की कक्षा में दुर्व्यवहार कर रही थी और शिक्षक की अनुमति के बिना उसकी कुर्सी पर बैठी थी. शिक्षक ने उसे वहां से हटने को कहा और जब उसने उनकी बात नहीं मानी तो एडा ने उसे उसका हिजाब निकालने की धमकी दी.

Related Articles

Back to top button