सत्येंद्र जैन का वीडियो लीक होने से मचा बवाल, कोर्ट ने ED को भेजा अवमानना नोटिस

नई दिल्ली. नई दिल्ली की तिहाड़ जेल से कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो लीक होने के बाद बवाल मच गया है. इसे लेकर दिल्ली की राउज एवेन्यू की स्पेशल कोर्ट ने ईडी को अवमानना का नोटिस जारी किया है. दरअसल, ED ने कोर्ट में शपथ-पत्र दिया था कि जैन का कोई वीडियो जेल से लीक नहीं होगा. अब इस मामले की सुनवाई 21 नवंबर को होगी.

जानकारी के मुताबिक, जैन का वीडियो लीक होने के बाद उनकी कानूनी टीम विशेष कोर्ट पहुंची और ईडी के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई करने की मांग की. कानूनी टीम ने कोर्ट में आरोप लगाया कि ईडी ने ये वीडियो लीक किया है. इस मामले की सुनवाई के बाद स्पेशल कोर्ट के जज विकास धुल ने ईडी को नोटिस जारी कर दिया.

बीजेपी ने बोला हमला
दूसरी ओर, जैसे ही वीडियो लीक हुआ वैसे ही बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोल दिया. बीजेपी ने कहा कि यह आम आदमी पार्टी नहीं है. ये बदनाम, दाम पार्टी है. उन्होंने पूछा कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी है कि जैन को मंत्री पद से नहीं हटाया जा रहा है. वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस सत्येंद्र जैन का बचाव किया और कहा कि बीमारी की वजह से सत्येंद्र जैन को फिजियोथेरेपी की सलाह दी गई थी.

झूठे मुकदमे में फंसाया- सिसोदिया
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जैन को रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण फिजियोथेरेपी की सलाह दी गई थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उनकी बीमारी का मजाक बना रही है. सिसोदिया ने कहा, ‘आप सब जानते हैं कि पिछले 6 महीने से हमारे साथी को झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल में बंद कर रखा है. आज भाजपा किसी की बीमारी का मजाक बना रही है. भारतीय राजनीति में इतनी घटिया राजनीति पर कोई पार्टी कभी नहीं उतरी.

Related Articles

Back to top button