भारत में हिजाब पर नहीं है किसी तरह की रोक, कुछ लोग तालिबानी ताला लगाने की कर रहे कोशिश: नकवी

नयी दिल्ली। देश में हिजाब का मुद्दा गर्माया हुआ है और मामले पर जमकर राजनीति हो रही है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि भारत में हिजाब पर किसी तरह की रोक नहीं है, उन देशों की तरह नहीं जहां सार्वजनिक स्थलों पर भी रोक लगाई गई है। दरअसल, कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद अब पूरे देश में फैल चुका है। इसको लेकर नेताओं के तरह-तरह के बयान सामने आ रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भारत में हिजाब पर किसी तरह की रोक नहीं है, उन देशों की तरह नहीं जहां सार्वजनिक स्थलों पर भी रोक लगाई गई है। कुछ लोग इस मामले में लड़कियों को शिक्षा से दूर करने और कैसे उस पर तालिबानी ताला लगा सकें उसकी कोशिश कर रहे हैं। यह कोशिश सफल नहीं होगी।

वहीं भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि कहीं भी हिजाब पहनने की जरूरत नहीं है। जो लोग अपने घरों में सुरक्षित नहीं हैं उन्हें हिजाब पहनना जरूरी है। बाहर रहते हुए जहां कहीं भी ‘हिंदू समाज’ है, उन्हें हिजाब पहनने की आवश्यकता नहीं है, खासकर उन जगहों पर जहां वे पढ़ती हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू श्रेष्ठ और विचारों का उच्च होता है, ऐसे में कहीं भी हिजाब पहनने की जरूरत नहीं है।कर्नाटक के उडुपि सरकारी इंटर कॉलेज में सबसे पहले 6 मुस्लिम छात्राओं ने हिजाब पहनकर कक्षा में शामिल होने की मांग की थी। जिसके बाद विवाद शुरू हो गया। इसके बाद मांड्या के एक कॉलेज में बुर्का पहने हुई एक छात्रा को छात्रों की भीड़ ने घेरने का वीडियो सामने आया था।

Related Articles

Back to top button