दिलीप घोष ने बाबुल सुप्रियो को बताया राजनीतिक पर्यटक, कहा- गायक ने बदली धुन

नई दिल्‍ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के टीएमसी (TMC) में जाने की खबर ने पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज कर दी. बाबुल सुप्रियो ने सक्रिय राजनीति से संन्‍यास लेने के बाद जिस तरह से टीएमसी का हाथ थामा, उसने बीजेपी (BJP) की बेचैनी बढ़ा दी है. बाबुल सुप्रियो के इस तरह से टीएमसी ज्‍वाइन करने की बीजेपी के कई नेता आलोचना कर रहे हैं. भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने तो यहां तक कह दिया कि बाबुल सुप्रियो गायक हैं और उन्‍होंने अपनी धुन बदल ली है.

बाबुल सुप्रियो पर कटाक्ष करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पूर्व भाजपा नेता एक राजनीतिक पर्यटक थे. उनका पार्टी में होना या न होना ज्‍यादा मायने नहीं रखता है और पार्टी उनके जाने से किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुई है. दो महीने पहले ही ‘राजनीति’ से संन्यास की घोषणा करने वाले बाबुल सुप्रियो शनिवार को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया.

टीएमसी ज्‍वाइन करने के बाद सुप्रियो ने कहा कि राजनीति छोड़ने के दौरान कोई ड्रामा नहीं हुआ था. उन्होंने कहा, ‘मैं बंगाल की सेवा के लिए एक बड़े अवसर को स्वीकार किया है.’ उन्होंने कहा कि वह जल्‍द ही लोकसभा से भी इस्तीफा दे देंगे. सुप्रियो आसनसोल से सांसद हैं. उन्‍होंने कहा क‍ि ये तो भी शुरुआत है. जिस तरह का कदम उन्‍होंने उठाया है वैसे कई अभी भी कई नेता पाइपलाइन में हैं.तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम बंगाल महासचिव कुणाल घोष ने कहा, भाजपा के कई नेता टीएमसी नेतृत्‍व के संपर्क में हैं. वे भाजपा से संतुष्‍ट नहीं हैं. बाबुल सुप्रियो आज शामिल हुए हैं, कल एक और शामिल होना चाहते हैं. अभी थोड़ा रुकिए और आगे आने वाले समय का इंतजार करिए.

Related Articles

Back to top button