Home » अलीगढ़ जिन्ना विवाद: ‘शान्ति मार्च’ निकालने जा रहे हिन्दू जागरण मंच के तीन सदस्य गिरफ्तार

अलीगढ़ जिन्ना विवाद: ‘शान्ति मार्च’ निकालने जा रहे हिन्दू जागरण मंच के तीन सदस्य गिरफ्तार

अलीगढ़: पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर अलीगढ़ में हुए विवाद के बाद हिंदू जागरण मंच के लोगों ने ‘शान्ति मार्च’ निकालने का फैसला लिया था. पुलिस ने उनके तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके उनके शांति मार्च पर पानी फ़ेर दिया. सदस्यों के गिरफ्तार किए जाने के बाद हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया. आपको बता दें कि पुलिस ने शांति मार्च निकालने से पहले ही हिन्दू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सहित तीन को हिरासत में ले लिया. इसे लेकर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया जिसके बाद एसपी सिटी तक से उनकी बहस हो गई. हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता लगातार ये मांग करते रहे कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोगों को उनके पास लाया जाए.

ये घटना अलीगढ़ के रामघाट रोड स्थित एसएमबी इंटर कॉलेज की है. दरअसल आज हिन्दू जागरण मंच के लोगों का शान्ति मार्च निकाल कर डीएम को ज्ञापन देने का कार्यक्रंम था. एसएमबी इंटर कॉलेज पर जब हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता इकट्ठे हुए तब पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान वहां पहले से मौजूद थे.

इस दौरान प्रदर्शन करने की फिराक में लगे तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया और जीप में बिठाकर थाने भेज दिया. इस पर अन्य कार्यकर्ता हंगामा करने लगे और पुलिस उन्हें समझाने की कोशिश में लग गई.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म