उजड़ा चमन के सनी सिंह ने कहा- आयुष्मान से तुलना करने पर मुझे कोई चिंता नहीं

मुंबई। नवंबर के दूसरे सप्ताहांत में रूपहले पर्दे पर दो फिल्में आएंगी, जिनकी कहानी गंजे व्यक्ति पर आधारित हैं। इनमें से एक आयुष्मान खुराना की ‘बाला’ है और दूसरी सनी सिंह की ‘उजड़ा चमन’। सनी सिंह ने इस बारे में कहा है कि उन्हें दोनों फिल्मों की तुलना किये जाने की कोई चिंता नहीं है। ‘उजड़ा चमन’, 2017 में आई कन्नड़ फिल्म ‘ओंडु मोत्तेया कांठे’ की रीमेक है। इस फिल्म में ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में अभिनय कर चुके सनी सिंह एक गंजे युवक की भूमिका में हैं, जिसके बाल समय से पहले झड़ रहे हैं। फिल्म 8 नवंबर को रिलीज होगी।

बाला फिल्म भी इसी कथानक पर आधारित है और यह उजड़ा चमन से पहले रिलीज होगी। सनी ने कहा कि मैं इन सब विवादों से दूर हूँ। मैं एक फिल्म कर रहा हूँ, मुझे पता चला है कि बाला भी उसी कथानक पर आधारित है। शुरू में लगता है कि यह कैसे और क्यों हो रहा है लेकिन बाद में सब ठीक प्रतीत होता है। वह (आयुष्मान) अपना किरदार निभा रहे हैं, मैं अपना किरदार निभा रहा हूँ। हम दोनों अदाकार हैं और अपना काम कर रहे हैं। उनके प्रति मेरे मन में प्रेम का भाव है और मैं उनके अभिनय का कायल हूँ।”

अभिनेता ने कहा कि हाल ही में उन्होंने ‘ड्रीम गर्ल’ के अभिनेता से गर्मजोशी से मुलाकात की थी। सनी ने कहा कि मैं अपारशक्ति और ताहिरा को भी जानता हूँ इसलिए सब कुछ ठीक है। लोगों को तुलना करना अच्छा लगता है, लेकिन एक अभिनेता व्यक्तिगत रूप से शांत रहकर अपनी फिल्म के बारे में सोचता है। लोग यदि तुलना करते भी हैं तो फिल्म बनाने वालों को पता है कि दोनों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। बॉक्स ऑफिस पर कौन सी फिल्म अच्छा करती है यह दूसरी बात है। मुझे केवल दर्शकों और फिल्म बनाने वालों से मिलने वाली प्रशंसा की चिंता है। उनके (आयुष्मान) साथ तुलना की मुझे कोई चिंता नहीं है।

दोनों फिल्मों का ट्रेलर आते ही सोशल मीडिया पर सनी और आयुष्मान के किरदारों के पोस्टर से लेकर संवाद तक की तुलना की जाने लगी थी। बाला के ट्रेलर के बारे में पूछे जाने पर सनी ने कहा कि मुझे ट्रेलर पसंद आया क्योंकि मैं केवल आयुष्मान को देख रहा था। वह बहुत अच्छे हैं और बहुत अच्छे से करते हैं।सबका अभिनय करने का तरीका अलग होता है। मुझे कुछ समानताएं दिखीं लेकिन मुझे उसकी फ़िक्र नहीं है। मैंने उस फिल्म का निर्देशन नहीं किया है। हमने केवल अपना काम किया है। उजड़ा चमन के निर्देशक अभिषेक पाठक हैं।

ई-पत्रिका

धर्म

Scroll Up