सुरक्षाबलों ने शोपियां में दो आतंकियों को मार गिराया, बुरहान वानी ग्रुप का अंतिम कमांडर भी ढेर

ईशान वानी/श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी के मारे जाने की सूचना है. इस एनकाउंटर में सेना के एक जवान के घायल होने की भी खबर है. विस्वस्त सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने बुरहान वानी ग्रुप के अंतिम कमांडर लतीफ टाइगर सहित तारिक मौलवी को मार गिराया है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2015 में हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी के साथ आतंकवादियों की एक तस्वीर जारी हुई थी. उनमें से एक तारिक पंडित को 2016 में जिंदा पकड़ लिया गया था. लतीफ टाइगर के खात्मे के साथ ही सुरक्षाबलों के द्वारा सभी आंतकियों को ढेर कर दिया गया है.

34-आरआर और एसओजी शोपियां ने इमाम साहिब इलाके में ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया गया. दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में 2-3 आतंकवादी छिपे हुए हैं. फिलहाल फायरिंग रुकी हुई है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार सुबह घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि आतंवादियों के ठिकाने के बारे में पता चलने के बाद दोनों तरफ से थोड़ी देर गोलीबारी हुई. अधिकारी ने बताया कि इलाके की घेराबंदी की गई है और विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

ज्ञात हो कि इस इलाके में सोमवार यानी 6 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. आतंकवादियों की मंशा चुनाव को बाधित करने की रही होगी.

Related Articles

Back to top button