‘सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए भाजपा कर रही है घटना का इस्तेमाल’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को सरकारी एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दो जूनियर चिकित्सकों पर हमले की घटनाओं की पूरी श्रृंखला की जांच का आदेश दिया और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस घटना का इस्तेमाल सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए कर रही है। ममता ने संवाददाताओं से कहा कि सभी बाधाओं के बीच भाजपा हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा ले आई है।

मैं देख रही हूं कि माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भी परेशानी बढ़ा रही है। मैं माकपा व भाजपा के बीच की दोस्ती को देखकर हैरान हूं। उन्होंने कहा कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की घटनाओं की श्रृंखला की व्यापक जांच होगी। एनआरएस अस्पताल में मंगलवार सुबह विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। ऐसा कथित तौर पर जूनियर चिकित्सक को 75 साल के बुजुर्ग मरीज की सोमवार देर रात मौत हो जाने के बाद परिजनों द्वारा पीटे जाने की वजह हुआ।

मंगलवार सुबह अस्पताल की नियमित सेवाओं को ठप कर दिया गया। मृत मरीज के परिवार के सदस्यों ने चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाया। एक इंटर्न परिबाहा मुखर्जी को हमले में दिमाग में गंभीर चोट आई है और उसे कोलकाता पार्क सर्कस इलाके के इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंसेज के इनटेनसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Back to top button